BJP Candidate firlst list: बीजेपी ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची, 16 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 195 नाम शामिल...यहां देखें पूरी लिस्ट |

BJP Candidate firlst list: बीजेपी ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची, 16 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 195 नाम शामिल…यहां देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली। लोकसभा के लिए बीजेपी ने अपने लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जारी सूची के अनुसार 16 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 195 नाम शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 06:34 PM IST, Published Date : March 2, 2024/6:31 pm IST

BJP released the first list of Lok Sabha candidates: दिल्ली। लोकसभा के लिए बीजेपी ने अपने लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जारी सूची के अनुसार 16 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 195 नाम शामिल है।

bjp first list of Lok Sabha candidates

मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। 28 महिला प्रत्याशी, 47 युवा प्रत्याशी, SC 27 उम्मीदवार,, ST 18 उम्मीदवार, OBC -57 उम्मीदवार शामिल किए गए हैं। बीजेपी ने 195 सीटों की पहली लिस्ट जारी की है। PM मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

BJP released the first list of Lok Sabha candidates

बस्तर से महेश कश्यप को टिकट दी गई है। वहीं महासमुंद- रूप कुमारी चौधरी, दुर्ग- विजय बघेल, राजनांदगांव- संतोष पाण्डेय, रायपुर- बृजमोहन अग्रवाल, बिलासपुर- तोखन साहू, जांजगीर- महिला कमलेश जांगड़े, कोरबा- सरोज पाण्डेय, रायगढ़- राधेश्याम राठिया, सरगुजा- चिंतामणि महाराज, कांकेर से भोजराज नाग को टिकट दिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, “पिछले 1 दशक से निरंतरता के साथ विकास के प्रति समर्पित प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण तथा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, इस मंत्र के साथ एक सेवा की अद्भूत मिसाल देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर प्रस्तुत की है…”

राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, “… 16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेश में से 195 सीट्स पर चुनाव लड़ने का निर्णय हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। 34 केंद्रीय एंव राज्य मंत्रियों के नाम भी इस सूची में है।”

read more:  First List of BJP Candidates Released : लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली सूची जारी, यहां देखें उम्मीदवारों के नाम