BJP will Take Political Hike Via Divya Kashi Bhai Kashi?

दिव्य काशी…भव्य काशी! क्या इस अभियान के जरिए भाजपा को यूपी चुनाव समेत देशभर में सियासी बढ़त मिलेगी?

क्या इस अभियान के जरिए भाजपा को यूपी चुनाव समेत देशभर में सियासी बढ़त मिलेगी?! BJP will Take Political Hike Via Divya Kashi Bhai Kashi?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 13, 2021/10:56 pm IST

रायपुर: BJP will Take Political Hike आने वाले वक्त में देश में यूपी समेत कई राज्यों में चुनाव हैं, जिसके लिए सभी दल अपनी रणनीति के मुताबिक जमीन पर तैयारी में जुटे हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया। 3 साल के भीतर 800 करोड़ की लागत से नवनिर्मित भव्य काशी कॉरीडोर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन हो या उसे बनाने वाले कामगारों के साथ दोपहर का भोजन, सुबह गंगा में डुबकी लगाना हो या शाम को गंगा आरती में शामिल होना। दिन भर हर एक तस्वीर की जमचर चर्चा रही। इधर,भाजपा ने मध्यप्रदेश समेत देशभर में दिनभर के मोदी के दौरे को दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान के जरिए लोगों के साथ मनाया। आयोजन को ऐतिहासिक बताया, तो विरोधियों ने इसकी टाइमिंग और पॉलिटिकल माइलेज लिए जाने पर सवाल उठाया। हर पहलू पर हम भी अगले एक घंटे तक विस्तार से बात करेंगे।

Read More: BJP कार्यालय जाकर कांग्रेस उम्मीदवार ने की अपने पक्ष में वोट करने की अपील, निकाय चुनाव के दौरान दिखा अनोखा नजारा

BJP will Take Political Hike 13 दिसंबर सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा विश्वनाथ की नगरी वारणासी में रहे। एय़रपोर्ट पर पीएम मोदी की अगवानी की राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी ने ललिता घाट पर गंगा स्नान कर गंगा जल लिया और पैदल ही भैरव बाबा के दर्शन करते हुए। बाबा विश्ननाथ के प्रमुख मंदिर पहुंचे और पूरे विधि-विधान से बाबा की पूजा-अर्चना की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त में नए बने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में देश-भर से साधु संत शामिल हुए। काशी में बाबा विश्वनाथ का मंदिर परिसर का 3 हजार स्क्वॉयर फीट से अब 5 लाख से ज्यादा स्क्वॉयर फीट तक विस्तार कर भव्य धाम बनाया गया है।

Read More: राजधानी में बुलंद हैं चोरों के हौसले, ई-कॉम कोरियर कंपनी का 3 लाख नगदी से भरा लॉकर उठा ले गए शातिर चोर

पीएम ने इस पूरी योजना में लगे कामगारों पर फूल बरसाकर उनके साथ दोपहर का खाना खाया। पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी के साथ अलकनंदा क्रूज पर बैठकर घाटों के सुंदर स्वरूप का जायजा भी लिया। नवनिर्मित काशी कॉरिडोर में बाबा विश्वनाथ मंदिर प्रांगण से देश को अपने संबोधन की शुरूआत मोदी ने हर-हर महादेव के जयघोष के साथ की। मोदी ने भोजपुरी में बोलकर काशी के लोगों को प्रणाम करते हुए बिना किसी का नाम लिए अपने विरोधियों पर तंज भी कसा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग बनारस के लोगों पर संदेह करते थे, कैसे होगा, होगा ही नहीं, यहां तो ऐसे ही चलता है, पर मुझे बनारस के लोगों पर ज्यादा भरोसा था।

Read More: PUBG की लगी ऐसी लत कि कर्ज चुकाने युवक ने रच डाली खुद के अपहरण की साजिश, परिजनों से मांगी 20 लाख की फिरौती

शाम को प्रधानमंत्री गंगा आरती में शामिल हुए। आने वाले महीनों में यूपी में विधानसभा चुनाव हैं जिसके लिए भाजपा समेत बाकी सभी दलों ने जमीन पर तैयारी तेज कर दी है। भाजपा ने सारे देश में दिव्य काशी-भव्य दिव्य कार्यक्रम का आयोजन कर जगह-जगह प्रधानमंत्री के दौरे को बड़े स्क्रीन पर प्रदर्शित किया। जाहिर है इस य काशी कॉरिडोर को लेकर भाजपा और कांग्रेस में श्रेय और तंज की सियासी खींचतान भी दिखाई पड़ी।

Read More: 8,000 रुपए कम कीमत पर मिल रहा 10 ग्राम Gold! जानिए क्या है ताजा भाव

प्रधानमंत्री के काशी दौरे के दौरान 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और 3 राज्यों के उप-मुख्यमंत्री समेत देशभर से सैंकड़ों साधु संत भी आयोजन में शामिल हुए। इसमें कोई संदेह नहीं है काशी विश्वनाथ धाम के नए परिसर के तौर के साथ-साथ वाराणसी को एक नहीं कई सौगातें एक साथ मिलीं। प्रधानमंत्री के दौरे की टाइमिंग, और दिन भर आयोजन से जुड़ी हर एक तस्वीर के सियासी लाभ के सिरे भी तलाशे जाते रहे। बड़ा सवाल ये कि क्या दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान के जरिए भाजपा को यूपी चुनाव समेत देशभर में सियासी बढ़त मिल पाएगी?

Read More: पीरियड के दौरान दर्द भूलकर जिम पहुंची सारा अली खान, बताया कैसा था उन दिनों में वर्कआउट का अनुभव