हिप्र विधानसभा में भाजपा ने की नारेबाजी, संस्थानों को बंद करने को लेकर सदन से बहिर्गमन |

हिप्र विधानसभा में भाजपा ने की नारेबाजी, संस्थानों को बंद करने को लेकर सदन से बहिर्गमन

हिप्र विधानसभा में भाजपा ने की नारेबाजी, संस्थानों को बंद करने को लेकर सदन से बहिर्गमन

:   Modified Date:  March 16, 2023 / 09:36 PM IST, Published Date : March 16, 2023/9:36 pm IST

(तस्वीर के साथ)

शिमला, 16 मार्च (भाषा) हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को नयी सरकार द्वारा बंद किए गए संस्थानों को दोबारा खोलने की मांग को लेकर हंगामा किया और सदन से बहिर्गमन किया। इस दौरान सत्ताधारी कांग्रेस विधायकों ने नारे लगाये।

सदन में हंगामा से पहले भाजपा विधायकों ने विधानसभा परिसर के मुख्य द्वारा से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कार्यालय तक जंजीर और ताले लेकर मार्च निकाला।

भाजपा विधायक विधानसभा परिसर में बने मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने जमा हुए और नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस विधायक भी वहां पहुंचे और उन्होंने भी नारेबाजी की।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में सत्ता पर काबिज होने के बाद कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा स्थापित 900 कार्यालयों- संस्थानों को बंद कर दिया है। सरकार का कहना है कि इन संस्थानों को पूर्ववर्ती सरकार ने कार्यकाल के अंतिम दिनों में बिना बजट प्रावधान के शुरू किया।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश की और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को बोलने का मौका दिया, लेकिन भाजपा सदस्यों ने ठाकुर का भाषण खत्म होने के बाद दोबारा से नारेबाजी शुरू कर दी और सदन से बहिर्गमन किया।

भाषा धीरज संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)