TMC नेता की हत्या के बाद बीरभूम में भड़की हिंसा ने मकानों में लगाई आग, 8 लोग जिंदा जले, इलाके में तनाव |

TMC नेता की हत्या के बाद बीरभूम में भड़की हिंसा ने मकानों में लगाई आग, 8 लोग जिंदा जले, इलाके में तनाव

तड़के कुछ मकानों में लगी आग में आठ लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी, Bodies of eight people recovered

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 22, 2022/4:41 pm IST

रामपुरहाट/कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में मंगलवार तड़के कुछ मकानों में लगी आग में आठ लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: फेमस रैपर धर्मेश परमार का महज 24 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड सहित मनोरंजन जगत में शोक की लहर

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने कोलकाता में संवाददाताओं को बताया कि यह घटना सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के पंचायत स्तर के एक नेता की कथित हत्या के एक घंटे के भीतर हुई। डीजीपी मालवीय ने कहा कि एक जले हुए मकान से सात लोगों के शव बरामद किए गए, जबकि गंभीर रूप से झुलसे हुए एक घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस महानिदेशक ने कहा, “स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है और कल रात से गांव में एक पुलिस चौकी स्थापित की गयी है। हम जांच कर रहे हैं कि गांव के मकानों में आग कैसे लगी और क्या यह घटना बरशाल गांव के पंचायत उप प्रमुख की मौत से संबंधित है।“

यह भी पढ़ें:  सरकारी कर्मचारियों को 1 अप्रैल से 10000 रुपए तक बढ़कर मिलेगी सैलरी, पुरानी पेंशन योजना को लेकर इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

घटनास्थल से 10 लोगों के शव बरामद होने के कुछ दमकल अधिकारियों के दावों के बारे में पूछे जाने पर शीर्ष पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट किया कि आग पर काबू पाने के बाद सात लोगों के शव बरामद किए गए थे जबकि गंभीर रूप से झुलसे हुए तीन लोगों को निकाला गया, जिनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गयी थी।

यह भी पढ़ें: देशभर में पिछले 24 घंटे में 1581 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 33 की मौत

डीजीपी ने कहा कि एसडीपीओ और रामपुरहाट थाने के प्रभारी को सक्रिय पुलिस ड्यूटी से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एडीजी (सीआईडी) ज्ञानवंत सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भी स्थिति का जायजा लेने के लिए मंत्री फिरहाद हकीम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय विधायक दल को मौके पर भेजा है। पुलिस ने कहा कि बरशाल गांव के पंचायत उप प्रमुख एवं तृणमूल कांग्रेस के नेता भादु शेख का शव सोमवार को इलाके में मिला था।

 
Flowers