Brij Bhushan Sharan live video

“बजरंग-विनेश का खेल हो चुका है खत्म…” पहलवानों के प्रदर्शन के बीच बृजभूषण का बड़ा बयान

Brij Bhushan Sharan live video "बजरंग-विनेश का खेल खत्म हो चुका है, 2 साल में किसी पर बुरी नजर नहीं डाली" लाइव पर कही ये बात

Edited By :   May 7, 2023 / 03:28 PM IST

Brij Bhushan Sharan live video: नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर फेसबुक पर लाइव आकर जबाव दिया है। जहां एक तरफ पहलवान प्रदर्शन कर रहें है तो उधर दूसरी ओर जारी हुए इस वीडियो ने तहलका मचा दिया है। लाइव वीडियो में अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह कहते है कि मैं बृजभूषण शरण सिंह सांसद हूं और मुझे लोग कुश्ती अध्यक्ष के रूप में भी जानते है। मैं अभी दिल्ली से आया हूं और लखनऊ से घर जा रहा हूं। और मैं हरियाण के जितने विशेषकर जाट समाज और पश्चिमी उत्तर प्रदेस के जाट समाज जो हमारे खाप पंचायतों के अध्यक्ष है हमारे बड़े है बुजुर्ग है जिनके बच्चे पहलवानी करते है। उन सभी को मैं बृजभूषण सरण सिंह राम राम करता हूं।

Brij Bhushan Sharan live video: वैसे मेरी वीडियो बनाने का कोई इरादा नहीं था लेकिन इस वीडिओ बनाने का मकसद मेरा पक्ष भी सामने रखना है। इसलिए ये वीडियो बना रहा हूं। बात ऐसी करो जिसका आधार हो, बात ऐसी करो जिसका आधार हो, जिसमें सद्धांत हो आधार हो, व्यवहार हो नारियल की तरह हो कठिन ही भले लेकिन अंतिम में सदा भरा प्यार हो। आगे उन्होंने कहा मेरे ही बच्चे मेरे उपर आरोप लगा रहें है। ये इतना भी नहीं बता पा रहे है कि वो कौनसा दिन था कौनसा समय था। क्या कहूं मैं कि बच्चों ने कैसी कहानी बनाई और क्यों बनाई। ये बाद में आपको पता चलेगा। क्योकि जो लड़ाई मैं लड़ रहा हूं जिससे बीत चुके पहलवान नाराज है। ये लड़ाई में अपके जुनियर बच्चों के लिए लड़ रहा हूं। इनको सब मिल चुका द्रोणाचार्य, पद्मश्री, अर्जुन अवार्ड लेकिन जो गरीब परिवार के बच्चे है विशेषकर के हरियाणा के बच्चे जो ओलंपिंक का सपना लेकर चल रहें है। जिन बच्चों का भविष्य बनाने के लिए परिवार लोन लेकर घी और बदाम का इंतजाम कर रहा है मैं उनसे कहता हूं ये लड़ाई आपके बच्चों की है।

Brij Bhushan Sharan live video: आगे उन्होंने कहा कि आप मेरी बात बिल्कुल मत मानो लेकिन अपने गांव की बेटियों या लड़की पहलवानी करती हो तो एक मिनट अकेले बुलाकर के उनसे पूछ लेना और अगर वो कह दे कि बृजभूषण के उपर जो आरोप लगाए जा रहें है वो ऐसे ही है तो जो इच्छा हो कर लेना। और जांच समाप्त होगी ये मेरा अहंकार नहीं बोल रहा है और न ही मैं अहंकार में बोल रहा हूं मेरे सामने कौन है मैं नहीं जानता हूं। पिछले 12 साल के अंदर मैने एक भी बच्चे पर कुदृष्टि नहीं डाली। मैं पुछले 4 महीने से गाली सुन रहा हूं मैने पहले दी दिन कह था कि एक भी गुनाह मेरा राबित हो जाएगा तो मैं फांसी पर लटक जाउंगा। क्योकि मामला दिल्ली पुलिस के विचाराधीन है इसलिए इस मामले पर खुलकर कुछ नहीं बोल सकता।

Brij Bhushan Sharan live video: अगर इनके पास कोई वीडियो हो या कोई भी सबूत हो अपनी बात साबित करने का तो मेरी बातो का भरोसा न करें। अपने आस पास के महिला या पुरूष दोनों पहलवानो से पूछो की बृजभूषण सिंह रावण या दुराचारी है। ये कुछ 4 5 पहलवानों को छोड़कर आप अपने आस पास के पहलवानों से पूछो कि 11 साल के अंदर मेने देश की कुश्ती के लिए क्या-क्या नहीं किया। आगे उन्होंने कहा कि फेंका हुआ पत्तर वापस नहीं आता है। ये ऐसा क्यों कर रहें है ये बताने का समय नहीं है। लेकिन आने वाले समय में जब भी जांच की रिपोर्ट आएगी तो ऐसा न हो कि आप लोगों को पछताना पड़े। इन्होंने इल्जाम लगाकर हमं नहीं हमारी महिला पहलवानों को बदनाम किया है।

Brij Bhushan Sharan live video: इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं पर हमला भी बोला। बृजभूषण कहते है कि टिकैत साहब, रावण साहब, आम आदमी पार्टी के नेता आपसे तो कोई उम्मीद नहीं है। क्योकि तुम तो इस देश के सबसे बड़ी झूठी पार्टी के लोग हो। लेकिन मैं प्रियंका जी की बहुत सम्मान करता हूं और मैं मानता हूं जिस दिन सच्चाई निकल कर सामने आएगी उस दिन आपको बृजभूषण या भाजपा पर आपको गुस्सा नहीं आएगा। आपको गुस्सा भूपेंद्र हुड्डा और दिपेंद्र हुड्डा पर आएगा। जिसने राजनीति के लिए इन बच्चों का इस्तेमाल किया। ये कैसा आरोप है जिसमें न दिन है न तारीख है फिर भी दिन रात मैं गाली सुन रहा हूं।

Brij Bhushan Sharan live video: मैंने कभी गरीब लड़की की मजबूरी का फायदा नहीं उठाया है। मैने गरीब बच्चों की मदद की है। मैने किसीके साथ अलग से फोटो नहीं खिंचवाया है। इतना हीं नहीं जब भी 90 साल की बूढ़ी माताएं साथ आती थी तो उनको बगल में बैठकर कहता था कि देखों ये अपनी नाती या बेटे को साथ लाईं है। और अगर देश की कुश्ती आगे बढ़े तो इन माताओँ का आशिर्वा लो जिससे हम आगे बढ़ें। लेकिन आगे जब भी जांच पूरी होगी तो मैं आपकी खाप पंचायत में आउंगा और अगर में गुनाहगार हूं तो जूते से मार मारकर मेरी जीवन की लीला को समाप्त कर देना। आगे उन्होंने कहा कि चाचा ताऊ किसी स्वाभिमाी आदमी के चरित्र को मार दो व्यक्ति खुद मर जाएगा। आज यही हो रहा है। आगे कहते है कि अब मैने ठाना है कि नीचे के बच्चों को उपर लाना है। ये जो अति वरिष्ठ स्वभिमानी जिन्हें सबकुछ मिल चुका है उन्हें कुछ नहीं दूंगा। इन लोगों को अब साधारण बच्चों की तरह सब लड़कर आगे आना होगा।

Brij Bhushan Sharan live video: मेरी पहलवानी इनसे नहीं है। ये टराव मुझसे नहीं है ये गरीब परिवार के बच्चों के लिए बना है। क्योंकि मैने उनके हक में कदम उठाने का फैसला किया। जितना बुरा ये लोग मुझे बना रहें है मैं उतना बुरा नहीं हूं। वीडियो के आखिर में उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि एक बार मौका मिले तो अपने किसी पहलवान से बात कर लेना और उनसे पूछ लेना। इनका काम तो खत्म है ये जो कामन वेल्थ का मेडल पहने है न बजरंग भैया की पूरी ट्रायल करा दी होती तो पता चल जाता ये विनेश महारानी की पूरी ट्रायल करा दी जाती तो पता चल जाता। वीडियो उठा कर देख लो और सांची जी आप भूल गई उस समय कोच ने आपको सिर्फ एक पॉइंट दिया था जबकि 4 पाइंट था आपका और मैने कोच को बोलकर आपका 4 पाइंट करवाया था।

ये भी पढ़ें- पुराने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट पर आया बड़ा अपडेट, RBI ने कही ये बात

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! पुरानी पेंशन को लेकर आरबीआई ने किया बड़ा ऐलान, OPS को बहाल करने के लेकर दिया बड़ा अपडेट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें