Brother Became Groom of his Own Sister, Bhai ne Apni Bahan se ki shadi

पैसों के खातिर भाई ने अपनी ही बहन से रचा ली शादी, शासन ने भी दे दिया सर्टिफिकेट

पैसों के खातिर भाई से अपनी ही बहन से रचा ली शादी, Brother Became Groom of his Own Sister, Bhai ne Apni Bahan se ki shadi

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2023 / 02:04 PM IST, Published Date : February 26, 2023/2:01 pm IST

Brother Became Groom of his Own Sister सरकारी योजनाओं की राशि का किस तरह से बंटरबाट किया जाता है, इसकी बानगी यदि कही देखनी है तो उत्तर प्रदेश में दिख जाएगी। यहां निर्धन वर-वधू की शादी के लिए भी सरकार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना संचालित कर रही है। इस योजना के तहत राज्य सरकार प्रत्येक जोड़े को घरेलू उपहार के अलावा 35,000 रुपये देती है। एक शख्स ने इस योजना का लाभ लेने अपनी ही बहन से शादी कर ली। दोनों ने सामूहिक विवाह के दौरान सात फेरे भी ले लिए। इस खुलासा होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस मामले को लेकर अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

Read More : 52 साल की महिला ने अपने धमाकेदार डांस से सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, वीडियो देख यूसर्ज बाले ‘क्या खाती हैं दादी…’

Brother Became Groom of his Own Sister बताया जा रहा है कि शादी 11 दिसंबर को फिरोजाबाद के टूंडला में हुई है। कार्यक्रम का आयोजन टूंडला प्रखंड विकास कार्यालय के प्रांगण में किया गया, जिसमें 51 अन्य जोड़ों का भी विवाह संपन्न हुआ। मामले का खुलासा तब हुआ जब स्थानीय ग्रामीणों ने विवाहित जोड़े को भाई-बहन के रूप में पहचाना।

Read More : वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर से पथराव, टूटी दो खिड़कियाँ, रेलवे पुलिस ने किया अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

अधिकारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विवाह के लिए जोड़ों की तलाश और सत्यापन कर रहे ग्राम पंचायत सचिव मेरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ सहकारिता सुधीर कुमार, एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इधर आरोपी भाई के खिलाफ फर्जी तरीके से शादी करने के आरोप में FIR दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा फर्जीवाड़ा करने के आरोप में कई अन्य जोड़ों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।