BSNL 4G Network: BSNL made this big announcement

BSNL 4G Network: BSNL ने कर दिया ये बड़ा एलान, jio, Airtel, VI को लगा तगड़ा झटका

मोदी कैबिनेट ने आज बीएसएनएल (BSNL) के लिए रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दी है। कैबिनेट की बैठक के बाद दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 1.64 लाख करोड़ का पैकेज घोषित किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 27, 2022/8:56 pm IST

Ashwini Vaishnaw on BSNL: मोदी कैबिनेट ने आज बीएसएनएल (BSNL) के लिए रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दी है। कैबिनेट की बैठक के बाद दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 1.64 लाख करोड़ का पैकेज घोषित किया गया है। पहला पैकेज 2019 में दिया गया था। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने बीएसएनएल और भारत ब्रॉडबैंक नेटवर्क लिमिटेड के विलय को मंजूरी दी गई है।

Read More: फटी रह गई परिजनों की आंखें.. जब सुबह कमरे में इस हाल में मिला 72 साल का बुजुर्ग 

वैष्णव ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए फैसले के बारे में पत्रकारों को बताया कि सरकार बीएसएनएल को 4जी सेवाओं की पेशकश करने के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करेगी। वैष्णव ने बताया कि दूसरे फैसले के तहत गांवों में कनेक्टिविटी के लिए आज 26316 करोड़ के पैकेज की कैबिनेट ने मंजूरी दी। जिन गांवों में 2जी है, उन्हें 4जी सर्विस मिले उसके लिए मंजूरी दी गई है। इससे 25 हजार गावों को फायदा मिलेगा. बॉर्डर एरिया के लिए भी आदेश दिया है।

Read More: दंतेवाड़ा में नक्सलियों का आतंक, शहीदी सप्ताह से एक दिन पहले किया ये कांड, दहशत में ग्रामीण 

उन्होंने कहा कि बॉर्डर एरिया में पूर्वी लद्दाख भी शामिल होगा जहां 4जी लाया जा सकता है। रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय और कम्युनिकेशन मंत्रालय बताएंगी कि कैसे बॉर्डर एरिया में 4जी नेटवर्क लाया जा सकता है। वैष्णव ने कहा कि पीएम मोदी समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति पर जोर देते हैं।

Read More: Read More:45 साल की महिला ने 14 साल के नाबालिग से बनाया संबंध, फिर लड़के ने कर दिया ये बड़ा कांड, जानें पूरा मामला