CBRI Recruitment 2024: टेक्नीकल असिस्टेंट पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, बिना देरी के तुरंत करें आवेदन | CBRI Recruitment 2024

CBRI Recruitment 2024: टेक्नीकल असिस्टेंट पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, बिना देरी के तुरंत करें आवेदन

CBRI Recruitment 2024: च्छुक उम्मीदवार सीबीआरआई की ऑफिशियल वेबसाइट cbri.res.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 09:13 PM IST, Published Date : January 10, 2024/9:11 pm IST

CBRI Recruitment 2024: नई दिल्ली। सीएसआईआर- सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) सीबीआरआई तकनीकी सहायक भर्ती 2024 अधिसूचना के माध्यम से 10 जनवरी 2024 से 07 फरवरी 2024 तक तकनीकी सहायक पदों की 24 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। जो उम्मीदवार यह अवसर प्राप्त करना चाहते हैं वे ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Read more: गुरुदेव की कृपा से इन 6 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, अपार धनलाभ के साथ कारोबार-करियर में मिलेगी सफलता 

आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को यहां दी गई जानकारी और सीएसआईआर- सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) द्वारा जारी सीबीआरआई तकनीकी सहायक भर्ती 2024 आधिकारिक अधिसूचना पढ़नी चाहिए। जानकारी के मुताबिक वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद-केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान (CSIR-CBRI) रूड़की ने तकनीकी सहायक के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं, इच्छुक उम्मीदवार सीबीआरआई की ऑफिशियल वेबसाइट cbri.res.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

सीबीआरआई तकनीकी सहायक अधिसूचना 2024

सीबीआरआई तकनीकी सहायक भर्ती 2024-सीएसआईआर-सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) ने हाल ही में तकनीकी सहायक पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। इसकी आधिकारिक अधिसूचना जनवरी 2024 में जारी की गई है और इसमें पदों की जानकारी दी गई है।

आयु सीमा

टेक्नीकल असिस्टेंट पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 साल निर्धारित की गई है। आयु में छूट और अन्य डिटेल्स जानने के लिए उम्मीदवारों को सीबीआरआई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन पढ़ लेना चाहिए।

जरूरी योग्यता

उम्मीदवार के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवार के पास उस क्षेत्र में 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए, जिसके लिए वे आवेदन करेंगे। रजिस्ट्रेशन के दौरान आवेदक विभिन्न विभागों में रिक्त पद के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

Read more: Poonam Pandey Hot Photos: हॉट मॉडल ने बिकनी पहन दिए सेक्सी पोज, तस्वीर देख उड़े यूजर्स के होश… 

इतनी मिलेगी सैलरी

CBRI Recruitment 2024: चयनित उम्मीदवार को योग्यता के अनुसार 35,400 से लेकर 1,12,400 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cbri.res.in पर जाएं।
  • अपनी जानकारी और अन्य डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करें।
  • अपनी रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड के साथ एप्लीकेशन तक पहुंचें।
  • अपनी जरूरू जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।
  • इसके बाज जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
  • निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन फॉर्म जमा करें और इसे डाउनलोड कर लें।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें