Busted Sextortion Racket 3 Girls and Couple Arrested

Sextortion Racket का भांडाफोड़, विदेशी मर्द से सीखकर युवती ने लड़कियों को दी थी न्यूड कॉल करने की ट्रेनिंग

विदेशी मर्द से सीखकर युवती ने लड़कियों को दी थी न्यूड कॉल करने की ट्रेनिंग! Busted Sextortion Racket 3 Girls and Couple Arrested

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 23, 2021/5:07 pm IST

गाजियाबादः न्यूड वीडियो कॉल कर वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि ये वही गैंग है जो न्यूड वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देते थे और पैसे ऐंठते थे। फिलहाल पुलिस ने दंपति सहित तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है।

Read More: फिल्म निर्माण विधा की 75 युवा प्रतिभाओं का चयन करेगा UGC, आवेदन आमंत्रित, IFFI में शामिल होने का मौका 

पुलिस के मुताबिक आरोपी महिला सपना गौतम कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक शख्स के संपर्क में आई थी और उससे ही स्ट्रिपचैट के जरिए ये धंधा सीखा और फिर सपना ने पति योगेश गौतम के साथ मिलकर ठगी करना शुरू किया। इनके ग्रुप में लड़कियां भी काम करती थी, जिसे अच्छी सैलरी और सुविधा देने की बात कही जाती थी। ग्रुप में शामिल लड़कियां शिकार को अश्लील वॉयस और न्यूड कॉल करती थी।

Read More: दुनिया की सबसे छोटी गन, सिर्फ 19.8 ग्राम है वजन, फिर भी ले सकती है जान.. जानिए क्या है इसकी कीमत

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में चैट करने वाली लड़की को 25,000 रुपए महीना और कॉल करने वाली को 10,000 रुपए महीने की सैलरी दी जाती थी। सभी पोर्न वेबसाइट ‘स्ट्रिपचैट’ डॉट कॉम पर खुद की फर्जी आईडी बनाकर रजिस्टर करते थे। इसके बाद लोगों से ठगी करते थे। आरोपी पति-पत्नी लड़कियों के जरिए लोगों की अश्लील वीडियो बनाते थे और रुपए की ठगी करते थे। आरोपियों के पास से कई पोर्न वीडियो, लैपटॉप, मोबाइल, अश्लील सीडी, मेमोरी कार्ड, सैक्ट टॉयज समेत कैश, चांदी के गहने और 8 बैंक खातों की जानकारी मिली है।

Read More: सरकारी कार्यालयों में 5 दिन कार्य की व्यवस्था मार्च तक रहेगी जारी, कोरोना के कारण राज्य सरकार ने लिया फैसला 

ये धंधा एक कॉलसेंटर के जरिए संचालित हो रहा था। नंदग्राम कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर साइबर सेल की टीम ने लोकल इनपुट के आधार पर कल सुबह एक फ्लैट में दबिश देकर कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने इस कॉल सेंटर से एक दंपति और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी सोशल साइट ‘स्ट्रीप चैट डॉट कॉम’ के जरिए लोगों को शिकार बनाते थे और वाट्सएप के जरिए अपने शिकार को वीडियो कॉल कर उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते थे। फिर आरोपी यही वीडियो उन्हें वापस भेज कर रंगदारी के रूप में मोटी रकम वसूल करते थे।

Read More: Bitcoin Price Today: दिवाली तक हो जाएंगे मालामाल, घर पर होगी पैसों की बारिश, आसमान छूने लगे Bitcoin के दाम

 
Flowers