BY-Poll result: आजमगढ़ में सपा को झटका, भाजपा के 'निरहुआ' ने बनाई बढ़त, रामपुर में रजा, संगरूर में मान आगे |

BY-Poll result: आजमगढ़ में सपा को झटका, भाजपा के ‘निरहुआ’ ने बनाई बढ़त, रामपुर में रजा, संगरूर में मान आगे

ताजा जानकारी के अनुसार आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के रुझानों में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' आगे चल रहे हैं। निरहुआ ने शुरुआत में 647 वोटों की बढ़त बना ली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 26, 2022/10:02 am IST

BY-Poll result 2022, Shock to SP in Azamgarh: नई​दिल्ली। यूपी की रामपुर और आजमगढ़ और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के अलावा त्रिपुरा की चार और आंध्रप्रदेश, झारखंड और दिल्ली की एक-एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों के रूझान आने शुरू हो गए हैं। यहां पर आज सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग हुई थी।

तीनों लोकसभा सीटें इसी साल विधानसभा चुनाव के बाद खाली हुई थीं, यूपी की आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर सीट से आजम खान ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसी तरह, पंजाब की संगरूर सीट से सांसद रहे भगवंत मान ने विधानसभा चुनाव जीतने पर सीट छोड़ दी थी।

read more: IAS के घर से मिला 12 किलो सोना, रेड के दौरान विजिलेंस टीम पर अधिकारी के बेटे की हत्या का आरोप

Bye-election result: Shock to SP in Azamgarh: ताजा जानकारी के अनुसार आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के रुझानों में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आगे चल रहे हैं। निरहुआ ने शुरुआत में 5212 वोटों की बढ़त बना ली है।

वहीं रामपुर में आजम खान समर्थक सपा उम्मीदवार असीम रजा ने बड़ी बढ़त बना ली है, वे अब तक 15595 वोटों से आगे चल रहे हैं।

read more: IAS अधिकारी के बेटे की गोली लगने से मौत, मां बोली- दोषियों की वर्दी उतरने तक बेटे के खून से सने हाथ नहीं धोऊंगी

इधर संगरूर लोकसभा उप चुनाव में पांचवें राउंड में SAD (A) के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान ने बढ़त बना ली है। वे आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह से 2061 वोट आगे चल रहे हैं। अब तक सिमरनजीत सिंह मान को 26660, आप को 24599, शिरोमणि अकाली दल को 3736, कांग्रेस को 6200, बीजेपी को 5260 वोट मिले।

वहीं, दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी पहले राउंड में 1300 वोटों से आगे है।

 
Flowers