काबुल से C-17 विमान 120 भारतीयों के साथ दिल्ली के लिए भरी उड़ान, सोमवार को विमान के पहिए पर लटक गए थे लोग

काबुल से C-17 विमान 120 भारतीयों के साथ दिल्ली के लिए भरी उड़ान, सोमवार को विमान के पहिए पर लटक गए थे लोग C-17 aircraft from Kabul took off for Delhi with 120 Indians, people were hanging on the wheels of the plane on Monday

: , August 17, 2021 / 12:41 PM IST

Kabul to India Flight C-17

काबुल, अफगानिस्तान। काबुल से भारतीय वायुसेना का C-17 विमान भारतीय दूतावास के 120 से ज्यादा लोगों को लेकर  दिल्ली के लिए उड़ान भर चुका है।  अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद काबुल हवाई अड्डे पर मची अफरा-तफरी मची है।

पढ़ें- एक भी अमेरिकी को नुकसान पहुंचा तो नतीजे होंगे भयंकर, बाइडन ने गनी पर फोड़ा बिगड़े हालात का ठीकरा

भारतीय वायुसेना का सी-17 विमान भारतीय अधिकारियों को लेकर भारत के लिए उड़ चुका है। काबुल हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना की सुरक्षा के बीच विमान ने उड़ान भरी है।

पढ़ें- राजधानी के 70 वार्डों में भाजपा की ‘कंडील यात्रा’.. बढ़े हुए बिजली दरों का विरोध

गौरतलब है कि काबुल में हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी के बीच अमेरिकी सेना ने उसे अपने कब्जे में ले लिया था। भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिकंन के साथ इस मसले पर बातचीत की थी।

पढ़ें- शक्तिशाली भूकंप से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,419 पहुंची, 6,000 लोग घायल

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मंगलवार सुबह ही कहा था कि अफगानिस्तान के हालिया हालातों को देखते हुए काबुल में नियुक्त भारतीय राजदूत और अन्य भारतीय अधिकारियों कर्मचारियों को तुरंत वापस भारत लाया जाए।

पढ़ें- राजधानी सहित कई जिलों में बारिश की संभावना, फिर सक्रिय हो रहा मानसून

इसके पहले गृह मंत्रालय ने अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए आपातकालीन नंबर और ई-मेल आईडी जारी कर दिए थे।