Candidate KN Tripathi's form canceled: कांग्रेस अध्यक्ष पद में 2 ही नेता मैदान में

राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक और दावेदार ऑउट, अब इन दोनों नेताओं के बीच मुकाबला

Candidate KN Tripathi's form canceled: राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक और दावेदार ऑउट, अब इन दोनों नेताओं के बीच मुकाबला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 1, 2022/3:22 pm IST

Candidate KN Tripathi’s form canceled: दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। जिसके लिए कल आखिरी तारीख थी। अध्यक्ष पद की दौड़ में तीन नाम शामिल थे। जिसमें से एक नाम और बाहर हो गया है। अब अध्यक्ष पद के लिए केवल दो उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद दिग्विजय सिंह ने नामांकन न भरने का फैसला लिया था। जिसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फॉर्म भरकर जमा किया।

ये भी पढ़ें- कूनो नेशनल पार्क में खुशी की लहर, मादा टाइगर आशा से देश की बढ़ी ‘आशा’, बढ़ने वाला है कुनबा

नामांकन हुआ निरस्त

Candidate K.N. Tripathi’s form canceled: तो वहीं दूसरी तरफ शशि थरूर ने सबसे पहले अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा। इसी के साथ के एन त्रिपाठी ने भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। लेकिन आज फार्म में त्रुटी के चलते नामांकन निरस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक के एन त्रिपाठी का फॉर्म में हस्ताक्षर मेल नहीं खाने से उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया। नामांकन भरने के बाद पत्र की जांच के बाद अब अध्यक्ष पद की रेस में मात्र मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर बचे हुए है। इन्हीं दोनों के बीच मुकाबला होना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers