"The condition is not very well in Afghanistan I was imprisoned for four

भारत पहुंचे अफगान सिख शरणार्थी, बोले – अफगानिस्तान में स्थिति बहुत अच्छी नहीं है

भारत पहुंचे अफगान सिख शरणार्थी, बोले - अफगानिस्तान में स्थिति बहुत अच्छी नहीं है : carrying 55 Afghan Sikh minorities fleeing from Afghanistan arrived at Delhi airport yesterday

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 26, 2022/7:33 am IST

 

दिल्ली । अफगानिस्तान की स्थिति अभी बेहद खराब है। तालिबान के नेतृत्व वाले राष्ट्र में संकट का बादल छाया हुआ है। वहां के लोगों को खूब प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी बीच अफगानिस्तान से भाग रहे 55 अफगान सिख अल्पसंख्यकों को लेकर एक विशेष उड़ान कल दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची।

यह भी पढ़े :  Horoscope Today: इन राशियों पर बरसेगी मां शैलपुत्री की कृपा, हर मनोकामना होगी पूरी

इस दौरान एक अफगान सिख बलजीत ने कहा, “अफगानिस्तान में स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। मुझे चार महीने की कैद हुई थी। तालिबान ने हमें धोखा दिया है, उन्होंने हमारे बालों को जेल में काट दिया है। मैं भारत और हमारे धर्म में लौटने के लिए आभारी और खुश हूं।”

यह भी पढ़े :  बिजनेस कर रहे इन व्यापारियों को फूड लाइसेंस लेना हुआ अनिवार्य, वरना भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, जानें नए नियम 

हम भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उसने हमें तत्काल वीजा दिया और हमें भारत पहुंचने में मदद की। अफगान सिख शरणार्थी सुखबीर सिंह खालसा ने कहा, “हममें से कई लोगों के परिवार अभी भी पीछे छूट गए हैं क्योंकि लगभग 30-35 लोग अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं।”