डेरा प्रमुख राम रहीम के एक और मामले में सीबीआई कोेर्ट का फैसला आज, पुलिस अलर्ट | CBI decision in another case of Dera chief Ram Rahim today, police alert

डेरा प्रमुख राम रहीम के एक और मामले में सीबीआई कोेर्ट का फैसला आज, पुलिस अलर्ट

डेरा प्रमुख राम रहीम के एक और मामले में सीबीआई कोेर्ट का फैसला आज, पुलिस अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 11, 2019/3:00 am IST

नई दिल्ली। रेप के आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के एक और मामले में सीबीआई की अदालत आज फैसला सुनाएगी। पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी होगी। इसके मद्देनजर पंजाब-हरियाणा के कई जिलों समेत चंडीगढ़ में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब के मालवा क्षेत्र के आठ जिलों की सुरक्षा के लिए 25 कंपनियां तैनात की गई हैं।

पढ़ें-बिना राज्य सरकार की अनुमति के अब छत्तीसगढ़ में नहीं घुस पाएगी सीबीआई, भूपेश सरकार ने वापस ली सहमति

गौरतलब है अगस्त 2017 में राम रहीम को सजा सुनाए जाने के दौरान हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। 51 वर्षीय राम रहीम अपनी दो अनुयायियों के बलात्कार के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है।

पढ़ें-दिल्ली रवाना होने से पहले बोले बृजमोहन- प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए रमन का नाम आगे करुंगा

हरियाणा में विशेषकर पंचकूला, सिरसा (डेरा मुख्यालय) और रोहतक जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां कानून व्यवस्था से जुड़ी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस की कई कंपनियों, दंगा विरोधी पुलिस और कमांडो बल को तैनात किया जा रहा है।पुलिस अधिकारी लोगों को गैरजरूरी रूप से जमा होने से रोकने और अतिरिक्त निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में नाकेबंदी भी की गई है।