सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में सिसोदिया के निजी सहायक से पूछताछ की |

सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में सिसोदिया के निजी सहायक से पूछताछ की

सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में सिसोदिया के निजी सहायक से पूछताछ की

:   Modified Date:  March 7, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : March 7, 2023/1:49 pm IST

नयी दिल्ली, सात मार्च (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 2021-22 की, अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के निजी सहायक देवेंद्र शर्मा से मंगलवार को पूछताछ की।

अधिकारियों ने बताया कि शर्मा उर्फ रिंकू को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था जहां सुबह से भ्रष्टाचार रोधी शाखा के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की।

उन्होंने बताया कि एजेंसी ने 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था और यहां सीबीआई की एक विशेष अदालत ने उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने भी मंगलवार को तिहाड़ जेल में सिसोदिया से पूछताछ की।

आबकारी विभाग के प्रभारी रहे सिसोदिया को पिछले साल 25 नवंबर को दर्ज मामले में आरोपपत्र में आरोपी नहीं बनाया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोपपत्र में सिसोदिया को नामजद नहीं किया था क्योंकि केंद्रीय जांच एजेंसी उनके तथा अन्य संदिग्धों और आरोपियों के खिलाफ जांच कर रही थी।

ऐसा आरोप है कि दिल्ली सरकार की शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की आबकारी नीति से उद्यमियों को सांठगांठ करने का अवसर दिया गया तथा कुछ डीलरों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर घूस दी। बहरहाल, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया है। बाद में यह नीति रद्द कर दी गयी और दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)