CBSE Exams Alert: Time Table of Practical Exams Released

CBSE Term 2 Exam Date : प्रैक्टिकल एग्जाम की समय सारणी जारी, एक क्लिक में देखें नोटिफिकेशन

दोनों क्लास के लिए होने वाले Term 2 प्रैक्टिकल exams की समय सारणी जारी कर दी गई, CBSE Exams Alert: Time Table of Practical Exams Released

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 26, 2022/2:29 pm IST

नई दिल्ली। CBSE Term 2 exams date  :  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं बोर्ड की सभी परीक्षाएं ऑफलाइन होगी। इस घोषणा के बाद आज दोनों क्लास के लिए होने वाले Term 2 प्रैक्टिकल exams की समय सारणी जारी कर दी गई।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 2 मार्च से 2022 की प्रैक्टिल एग्जाम होंगे। थ्योरी एग्जाम 26 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे। वहीं सीबीएसई ने अभी तक 10 और 12 की टर्म 2 परीक्षाओं की डेटशीट जारी नहीं किया है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही तारीखों की घोषणा हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : Russia-Ukraine War: यूक्रेन में संकट के हालात, चिंता में परिजन, सरकार से लगाई मदद की गुहार

इस बीच स्कूलों को कोरोना से बचाव के नियमों को सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। कक्षा 10 के रेगुलर स्टूडेंट के लिए, स्कूलों द्वारा इंटरनल एग्जाम आयोजित की जाएगी और अंक अपलोड किए जाएंगे। प्रैक्टिकल एग्जाम भी टर्म 2 के लिए तैयार किए गए पाठ्यक्रम के अनुसार होंगे।

कक्षा 12 के रेगुलर स्टूडेंट के लिए भी बाहरी परीक्षकों को नियुक्त किया जाएगा। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किए जाने की बात सीबीएसई ने की है।

Guidelines Practical Term II 24022022 by Chandu Nirmalkar on Scribd

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग, लामबंध हुए तीन लाख कर्मचारी

 
Flowers