Russia-Ukraine War: Crisis in Ukraine, family worried

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में संकट के हालात, चिंता में परिजन, सरकार से लगाई मदद की गुहार

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में संकट के हालात, चिंता में परिजन! Russia-Ukraine War: Crisis in Ukraine, family worried

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 25, 2022/10:37 am IST

भोपाल: Russia-Ukraine War Updates Hindi यूक्रेन पर रूस के हमले के साथ ही हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं। यूक्रेन में भारत के हजारों लोग फंसे हुए हैं। वहीं मध्यप्रदेश के भी छात्र यूक्रेन के अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं। छात्र वहां MBBS की पढ़ाई करने गए थे, लेकिन अब उनकी जान पर बन आई है। वहीं छात्रों के परिजन बेहद परेशान हैं, वो सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग, लामबंध हुए तीन लाख कर्मचारी

Russia-Ukraine War रूस के हमले के बीच यूक्रेन के हालाता लगातार खराब होते जा रहे हैं। बिगड़ते हालात के बीच वहां हजारों की संख्या में भारतीय छात्र भी फंसे हैं। मध्यप्रदेश के भी कई स्टूडेंट यूक्रेन में दहशत के साये में जी रहे हैं और लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं। खरगोन के बड़वाह की छात्रा जान्हवी यादव ने एक वीडियो भेजा है, जिसमें यूनिवर्सिटी हॉस्टल से कुछ दूर अंडरग्राउंड भूमिगत मेट्रो स्टेशन में है, जहां लोग छिपे हुए हैं। थोड़ी-थोड़ी देर में बम की आवाज आती है। वहीं गंजबासौदा की छात्रा श्रृष्टि सोनी ने भी मदद की गुहार लगाता एक वीडियो भेजा है और सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

Read More: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने इजात किया चावल से प्रोटीन बनाने नया तरीका, बचे हिस्से से बन सकता है शक्कर

बड़वानी जिले के भी 8 छात्र छात्राएं यक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं, उनके परिजन भी बेहद परेशान हैं हर वक्त उनकी नजर टीवी पर होती है और वो ताजा हालात की जानकारी लेते रहते हैं। साथ ही फोन पर बात कर उनके हाल-चाल लेते रहते हैं। वहीं माएं भी भगवान की पूजा कर अपने बच्चों की सलामती की कामना करती हैं। यूक्रेन में बालाघाट की मुस्कान गौतम भी हैं, जो MBBS की पढ़ाई कर रही हैं। उनकी मां की सांसे भी अटकी हुई हैं, वो अपनी बेटी की सकुशल वापसी चाहती हैं और भारत सरकार की ओर आस लगाए बैठी हैं।

Read More: सरकार की योजनाओं से खुश हैं किसान, मजदूर और आदिवासी, हर जगह हो रही छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा

सागर के वेदांश खरे भी यूक्रेन में फंसे हैं, जिले के कलेक्टर दीपक आर्य ने वेदांश से वीडियो कॉल के जरिए बात की और उन्हें सुरक्षित वापसी का भरोसा दिया। वेदांश ने भी अपनी स्थिति के बारे में जानकारी दी। मध्यप्रदेश के लोगों की वतन वापसी को लेकर कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने कहा कि भारत सरकार हर संभव कोशिश कर रही है कि सभी की सकुशल वापसी हो। हालात बेहद चिंताजनक है, ऐसे में यूक्रेन में फंसे छात्र से परेशान है ही। यहां उनके परिजन भी बेहद चिंतित है। ऐसे में सभी की निगाहें सरकार पर टिकी है कि वो उनकी यूक्रेन से वापसी के लिए ठोस कदम उठाए ताकि उनके बच्चे सकुशल घर आ सकें।

Read More: बिगड़ने लगे हैं यूक्रेन के हालात, मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने वीडियो जारी कर बयां किए हालात