Central government removed the ban on air services, allowed to run at full capacity

केंद्र सरकार ने हटाई हवाई सेवाओं से पाबंदी, पूरी क्षमता के साथ चलाने की दी इजाजत

Central government removed the ban on air services, allowed to run at full capacity

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 12, 2021/5:29 pm IST

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद अब देश में धीरे-धीरे सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। इसी बीच अब केंद्र सरकार ने उड़ानों को 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ चलाने का फैसला किया है। यानि अब विमान में यात्रियों की संख्या 100 प्रतिशत रहेगी। इससे पहले केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते इस पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब संक्रमण कम होने के चलते सरकार ने इसे बढ़ाने का फैसला किया है।

read more : वैक्सीन ले चुके छात्रों को कॉलेज आने की है अनुमति, लेकिन यहां बंद रहे कॉलेज, महाराष्ट्र सरकार से निर्देश की प्रतीक्षा

नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा है कि 18 अक्टूबर से घरेलू व्यावसायिक उड़ानों में यात्रियों की क्षमता को लेकर लागू पाबंदियां हटा ली जाएंगी। इससे उड़ानों का संचालन पूरी क्षमता से किया जा सकेगा। इसके साथ ही सरकार ने यात्रियों से पूरे कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है।

read more : नामांकन वापस लेने पहुंचे थे युवा कांग्रेस नेता दीपक भूरिया, पुलिस ने 4 वाहनों को किया जब्त

सितंबर में सरकार ने घरेलू उड़ानों की यात्री क्षमता 72.5 फीसदी से बढ़ाकर 85 फीसदी कर दी थी। इससे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन (एमओसीए) ने जुलाई में डॉमेस्टिक फ्लाइट्स (Domestic Flight Capacity) की कैपिसिटी को 50 फीसदी से बढ़ाकर 65 फीसदी किया था।

 
Flowers