Chandrapur ne toda garmi ka record

चंद्रपुर में आज पड़ी दुनिया में सबसे ज्यादा गर्मी, तापमान जानकर आपके भी छूट जायेंगे पसीने

मंगलवार को चंद्रपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस था। बुधवार (12 अप्रैल) को यह 42.2 डिग्री सेल्सियस हो गया।

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2023 / 11:14 PM IST, Published Date : April 13, 2023/11:14 pm IST

Chandrapur ne toda garmi ka record: गर्मीं की तपिस अब हर किसी को जलाने लगी हैं। खासकर बड़े शहरो में इस साल की गर्मीं को आसानी से महसूस किया जा सकता हैं। दोपहर तक सड़के सुनसान हो चुकी होती हैं। धूप के थपेड़ो के बीच लोग खुद को ढंककर घरो से बाहर आ रहे हैं। इस तरह सूरज की तेज धूप हर किसी के लिए परेशानी का सबब बन रही है। वही इन सबके बीच चौंकाने वाली खबर ये आई हैं की दुनिया के सबसे ज्यादा गर्म देश नहीं होने के बावजूद भारत के कई इलाके भीषण गर्मी की चपेट में आ चुके हैं। यहाँ पड़ने वाली गर्मी ने पूरी दुनिया के रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया हैं।

Read more : ‘असद अहमद का एनकाउंटर फर्जी, पुलिस अपनी कुर्सी बचाने सरकार के दबाव में’, जाने किस नेता ने उठाएं मुठभेड़ पर सवाल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में गुरुवार को तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। यह दुनिया के किसी भी शहर के तापमान से ज्यादा है। यानी चंद्रपुर का यह गुरुवार दुनिया का सबसे गर्म दिन रहा। चंद्रपुर के बाद दूसरे नंबर पर अफ्रीका का कोल्डा शहर रहा। इस तरह से दुनिया के 15 सबसे गर्म शहरों में भारत के ही 8 शहरों का शुमार हुआ। पिछले दो दिनों से आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई इलाकों में गर्मी तेजी से बढ़ी है।

Read more : बेहद खतरनाक हैं UP की स्पेशल टास्क फ़ोर्स, कल्याण सिंह की सुपारी लेने वाले को ढेर करने बनाई गई थी ये टीम

Chandrapur ne toda garmi ka record: लगातार तीसरे दिन चंद्रपुर का तापमान 40 डिग्री के पार चला गया है। मंगलवार (11 अप्रैल) को चंद्रपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस था। बुधवार (12 अप्रैल) को यह 42.2 डिग्री सेल्सियस हो गया। गुरुवार को तो इसने वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना दिया। गुरुवार को चंद्रपुर का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें