'Charge will have to be paid even after making digital payment..'? Finance

‘डिजिटल पेमेंट करने पर भी देना होगा चार्ज..’? वित्त मंत्री ने डिजिटलीकरण पर दिया ये जवाब

Finance Minister on Digitization: ‘डिजिटल पेमेंट करने पर भी देना होगा चार्ज..’? Finance Minister gave this answer on digitization

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 27, 2022/9:41 am IST

नई दिल्ली। Finance Minister on Digital Transaction: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को डिजिटल पेमेंट पर चार्ज के मुद्दें पर कहा कि केंद्र सरकार का ये मानना है कि फिलहाल डिजिटल पेमेंट को चार्जेबल बनाने का सही समय नहीं है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ” हम डिजिटल पमेंट को पब्लिक गुड के तौर पर देखते हैं। लोगों को इसे स्वतंत्र रूप से एक्सेस करने में सक्षम होना चाहिए ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था का डिजिटलीकरण आकर्षक हो।

सौतेला पिता ही निकला मासूम बच्ची का हत्यारा, ऐसे दिया वारदात को अंजाम कि जानकर कांप उठेगी रूह 

Finance Minister on Digitization: डिजिटलीकरण के माध्यम से, हम पारदर्शिता का एक ऐसा स्तर प्राप्त करते हैं, जिसकी काफी आवश्यकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, कि हमें अभी भी लगता है कि इसे चार्जेबल बनाने का यह सही समय नहीं है। हम अधिक से अधिक खुले डिजिटल लेनदेन, डिजिटलीकरण और प्लेटफॉर्म की ओर बढ़ रहे हैं जो लोगों के आसानी से पेमेंट करने को सक्षम कर सकते हैं।

इस एनरजेटिक ड्रिंक को पीकर बॉलीवुड स्टार्स रहते हैं फिट, खुद को दुरुस्त रखने के लिए आप भी जरुर करें ट्राई 

Finance Minister on Digitization: बता दें कि निर्मला सीतारमण का बयान भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा भुगतान प्रणाली में प्रस्तावित विभिन्न परिवर्तनों पर जनता से प्रतिक्रिया मांगने की पृष्ठभूमि के खिलाफ आया। जिसमें एकीकृत भुगतान इंटरफ़ेस के माध्यम से किए गए लेनदेन पर टियर शुल्क लगाने की संभावना शामिल है। गौरतलब है कि भारत सरकार ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस सेवाओं पर कोई शुल्क नहीं लगाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…