POK में दिखे चीन के फाइटर जेट, भारत के खिलाफ कर सकता है स्कार्दू एयरबेस का इस्तेमाल | China's fighter jet seen in POK, can use Skardu airbase against India

POK में दिखे चीन के फाइटर जेट, भारत के खिलाफ कर सकता है स्कार्दू एयरबेस का इस्तेमाल

POK में दिखे चीन के फाइटर जेट, भारत के खिलाफ कर सकता है स्कार्दू एयरबेस का इस्तेमाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 30, 2020/9:36 am IST

नई दिल्ली। लद्दाख में चीन से सीमा विवाद के बाद दोनों देशों में बन रही युद्ध की स्थिति के बीच चीन अब चालबाजी में उतर आया है। गलवान में मुंह की खाने के बाद चीन अब पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 18,522 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 418 ने तोड़ा दम, संक्…

खबर है कि चीन की वायुसेना पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके के स्कार्दू एयरबेस का इस्तेमाल कर रही है। इसी महीने यानी जून में चीन के 40 J-10 फाइटर जेट स्कार्दू में देखे गए। इनमें से कुछ फाइटर जेट स्कार्दू एयरबेस पर उतरे।

पढ़ें- ताज होटल को उड़ाने की धमकी, पाकिस्तान से आया धमकी भरा फोन, बढ़ाई गई…

इसके अलावा चीन के मिड एयर रिफ्यूलर IL-78 भी स्कार्दू पहुंचे। मिड एयर रिफ्यूलर यानी ऐसे विमान जिनमें उड़ान के दौरान ईंधन भरा जा सके। चीन की एयरफोर्स के प्लेन ने स्कार्दू में LAND क्यों किया।

पढ़ें- चीन के साथ आज कोर कमांडर स्तर की बातचीत, लद्दाख के चुशूल में होगी म..

आशंका जताई जा रही है कि चीन भारत के खिलाफ पीओके के स्कार्दू एयरबेस का इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर युद्ध होता है तो ‘दुश्मन का दुश्मन भाई’.. के सिद्धांत पर चीन और पाकिस्तान मिलकर हमला कर सकते हैं।

 
Flowers