CISF jawan posted in Indian Museum shot two officers, one died,

भारतीय संग्रहालय में तैनात CISF जवान ने दो अधिकारीयों को मारी गोली, एक की हुई मौत, दूसरे का इलाज जारी

CISF jawan shot two officers :  कोलकाता में स्थित भारतीय संग्रहालय में तैनात सीआईएसएफ (केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के एक जवान ने रविवार की

Edited By: , August 7, 2022 / 01:24 AM IST

कोलकाता : CISF jawan shot two officers :  कोलकाता में स्थित भारतीय संग्रहालय में तैनात सीआईएसएफ (केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के एक जवान ने रविवार की शाम कथित रूप से अपने दो सहकर्मियों को गोली मार दी। इस घटना में जवान के एक वरिष्ठ सहकर्मी की मौत हो गई जबकि एक अन्य अधिकारी घायल हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि कथित रूप से गोली चलाने वाले हेड कांस्टेबल ए. के.मिश्रा ने एके47 राइफल से सहायक उपनिरीक्षक रंजीत सारंगी की हत्या कर दी जबकि सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी सुवीर घोष हल्के जख्मी हुए हैं।

यह भी पढ़े : भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से दी करारी शिकस्त, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त, अक्षर पटेल ने दिखाया शानदार खेल 

CISF jawan shot two officers :  आरोपी हेड कांस्टेबल का दावा है कि यूनिट में उसे परेशान किया जा रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अर्द्धसैनिक बल के एक अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ के महानिरीक्षक (दक्षिण पूर्व) सुधीर कुमार के मौके पर पहुंचने पर आरोपी मिश्रा ने आत्मसमर्पण कर दिया।

यह भी पढ़े : निलंबित DSP के ठिकानों पर EOU ने मारा छापा, इस मामले में गिरफ्तार है रंजीत रजक

CISF jawan shot two officers :  कोलकाता पुलिस ने भी बताया कि सीआईएसएफ के अधिकारियों ने मिश्रा को हथियार डालने और आत्मसमर्पण करने के लिए मनाया। आरोप है कि मिश्रा ने यूनिट के हथियारखाने से जबरदस्ती हथियार लिया और पूरी मैगजीन लोगों पर खाली कर दी। गोलीबारी में घायल हुए दो लोगों को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां सारंगी की मौत हो गई। सीआईएसएफ ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े : उपराज्यपाल का बड़ा एक्शन, IAS समेत 11 अधिकारियों को किया निलंबित, जाने क्या है पूरा मामला 

CISF jawan shot two officers :  कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने बताया, ‘‘घटना शाम करीब साढ़े छह बजे की है। सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई है जबकि दूसरा घायल है। हमने आरोपी हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है।’’ उन्होंने बताया कि संग्रहालय में गोलीबारी की सूचना पाकर पुलिस उपायुक्त एक लड़ाकू दस्ते और त्वरित प्रतिक्रिया दल के साथ मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़े : रिश्तेदार ने नाबालिग युवती के साथ किया दुष्कर्म, बनाया अश्लील वीडियो, और फिर…. 

CISF jawan shot two officers :  गोयल ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हम सीआईएसएफ के संपर्क में हैं। हमने आरोपी को हथियार डालने के लिए सफलतापूर्वक मना लिया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’ भारत के सबसे ‘पुराने और बड़े’ संग्रहालय परिसर में बनी बैरकों में आज शाम यह घटना हुई। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) दिसंबर, 2019 से संग्रहालय की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहा है। कोलकाता के मध्य स्थित संग्रहालय केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संगठन है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga