Clashes between BJP and AAP workers in Surat

सूरत में भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दोनों पक्षों पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

Clashes between BJP and AAP workers in Surat

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 9, 2022/4:29 pm IST

सूरत : गुजरात स्थित सूरत के सरथाना इलाके में भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ दंगा करने और अवैध तरीके से जमा होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे कथित तौर पर आम आदमी पार्टी(आप) के संगठन सचिव राम धादुक और उनके छह सहयोगियों की पिटाई करने के मामले में 25 भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

Read more : आ​र्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे ने दिया इस्तीफा, आज से पूरे देश में कर्फ्यू

धादुक ने दावा किया कि वह और अन्य पार्टी कार्यकर्ता एक कार्यक्रम से लौट रहे थे तभी सड़क पर भाजपा की भीड़ ने डंडों और बेल्ट से उनपर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि समूह ने दोबारा प्रचार करने पर जान से मारने की धमकी दी। धादुक ने दावा किया कि दंगा करने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

Read more : कमजोर वैश्विक रुख के चलते शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, 365 अंक और टूटा सेंसेक्स, जानें दिग्गज शेयरों का हाल 

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

अधिकारी ने बताया कि दूसरी प्राथमिकी भाजपा कार्यकर्ता दिनेश देसाई की ओर से दर्ज कराई गई है जिन्होंने धादुक सहित तीन आप कार्यकर्ताओं और चार अन्य पर गाली-गलौज करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। सरथाना पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि दोनों प्राथमिकी रविवार को शाम को भारतीय दंड संहिता की धारा-143 (अवैध रूप से एकत्र होने), 147 (दंगा करने), 323 (स्वेच्छा से नुकसान पहुंचाने),धारा504 (अपमान करने के इरादे से उकसाना) और धारा 506(2) (आपराधिक इरादे से भड़काना) के तहत दर्ज की गई है। अधिकारी ने कहा कि अबतक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच जारी है।