Students will get free cycles

नौवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को मिलेगी मुफ्त साइकिल, यहां की सरकार ने किया ऐलान

Students will get free cycles : गुरुवार को पेश किए गए असम बजट 2023-24 में राज्य के छात्रों को कई प्रोत्साहन देने का वादा किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2023 / 04:44 PM IST, Published Date : March 16, 2023/4:44 pm IST

Students will get free cycles : गुवाहाटी। आज असम की जनता के लिए एक अहम दिन है। असम सरकार ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए गुरुवार को 935.23 करोड़ रुपये का घाटे का बजट पेश किया। इस बजट में छोटे स्तर पर उद्यमशीलता को बढ़ावा देने और विभिन्न विभागों में नई भर्तियां करने के लिए कोष की घोषणा की गई है।

read more : सरकारी नौकारी पाने का सुनहरा मौका! विभिन्न विभागों में होगी 40 हजार पदों पर भर्ती, यहां की सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

Students will get free cycles : वित्त मंत्री अजंता नियोग ने विधानसभा में बजट पेश करते हुए कहा कि राज्य सरकार दो लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार सृजन करने वालों में बदलने के लिए 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। पब्लिक अकाउंट में एक लाख 80 हजार 298.83 करोड़ रुपए और आकस्मिकता निधि के तहत 2,000 करोड़ रुपए की प्राप्तियों को जोड़ने के बाद, कुल प्राप्तियां 3 लाख 21 हजार 742.71 करोड़ रुपए होती हैं।

read more : Anuppur News: पहले पैसे दो फिर सौंपेंगे बच्चा..! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के बाद नर्सों ने की परिजनों से डिमांड, वीडियो वायरल 

 

नौवीं कक्षा के छात्रों को मुफ्त साइकिल मिलेगी

Students will get free cycles : वित्त मंत्री अजंता नियोग द्वारा गुरुवार को पेश किए गए असम बजट 2023-24 में राज्य के छात्रों को कई प्रोत्साहन देने का वादा किया गया है। प्रज्ञान भारती के तहत की गई पहलों में सभी नौवीं कक्षा के छात्रों को मुफ्त साइकिल, मुफ्त पाठ्यपुस्तकें, पाठ्यपुस्तक सहायता और उच्चतर माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले मेधावी छात्रों को स्कूटर (आमतौर पर स्कूटी के रूप में माना जाता है) प्रदान करना शामिल है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers