INDIA Live News & Upates 10th May 2024

INDIA Live News & Upates 10th May 2024: अक्षय बम और कांति बम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 8 जुलाई तक गिरफ्तार कर कोर्ट में करना होगा पेश

INDIA Live News & Upates 10th May 2024: अक्षय बम और पिता कांति बम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 8 जुलाई तक गिरफ्तार कर कोर्ट में करना होगा पेश

Edited By :   Modified Date:  May 11, 2024 / 07:57 AM IST, Published Date : May 10, 2024/8:37 am IST

INDIA Live News & Upates 10th May 2024:  अक्षय बम और पिता कांति बम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।  दोनों पिता पुत्र को 8 जुलाई तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश  करना होगा।दरअसल, आज अक्षय और कांति बम को कोर्ट के समक्ष पेश होना था। अक्षय बम ने कोर्ट में आवेदन दिया था और पारिवारिक कारण से शहर से बाहर होने की वजह बताई थी। अब पिता पुत्र का आवेदन कोर्ट ने खारिज कर दोनों की गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। वहीं, फरियादी के जमानत निरस्त करने के आवेदन को भी खारिज कर दिया है।

5 महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की अदालत ने भाजपा नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय किए। उन पर महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है। कोर्ट को बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सामग्री मिली है। कोर्ट का कहना है, ”बृज भूषण के खिलाफ प्रत्येक पीड़ित के संबंध में धारा 354 और 354ए के तहत आरोप तय किए गए थे।” अदालत का कहना है कि अदालत ने बृजभूषण को छठे पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से बरी कर दिया है।

 

INDIA Live News & Upates 10th May 2024 : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने जुलाई तक जमानत दिए जाने की मांग की थी।

 

रुद्रप्रयाग: बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए हमेशा भक्तों का तांता लगा रहता है। बता दें कि 10 मई यानी आज सुबह 7 बजे भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। (INDIA Live News & Upates 10th May 2024) अगर आप भी केदारनाथ की यात्रा करना चाहते है तो इसके लिए पंजीकरण 15 मार्च 2024 से ही शुरू हो चुका है। आप उत्तराखंड सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट या केदारनाथ धाम की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।

Doors of Kedarnath Dham opened

Jagdeep Dhankhar Today News: आज उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे रामलला के दर्शन.. सरयू आरती में होंगे शामिल, सुरक्षा का कड़े बंदोबस्त

केदारनाथ के बाद गंगोत्री मंदिर के कपाट उसी दिन दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर खोले जाएंगे। वहीं बद्रीनाथ के कपाट खुलने के लिए श्रद्धालुओं को थोड़ा और इंतजार करना होगा। बद्रीनाथ धाम के कपाट रविवार 12 मई को सुबह 6 बजे खोले जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers