CM केजरीवाल ने बताई ये दो चिंता, कहा- ऐसा नहीं होगा.. लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा | CM Kejriwal said - this will not happen .. If you lockdown, the corona will be cured

CM केजरीवाल ने बताई ये दो चिंता, कहा- ऐसा नहीं होगा.. लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा

CM केजरीवाल ने बताई ये दो चिंता, कहा- ऐसा नहीं होगा.. लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 30, 2020/9:35 am IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना तेजी से बड़े आंकड़ों की ओर बढ़ रहा है। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में हर दिन सैकड़ों की संख्या में नए मरीज मिले रहे हैं। केजरीवाल सरकार कोरोना पर काबू पाने हर संभव प्रयास कर रही हैं, बाजवूद कोरोना के आंकड़े थम नहीं रहे हैं।

Read More News: 30 मई से व्यापारियों को बड़ी राहत, लॉकडाउन में कई छूट का ऐलान

कोरोना को लेकर मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा। कोरोना रहेगा, अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम करना पड़ेगा। हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीज़ों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है।

Read More News:  भारतीय रेलवे ने 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए निर्देशों मे…

सीएम ने आगे कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे दो चीजों पर चिंता होगी। अगर ​दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ने लगा तो। दूसरा मान लीजिए कि कोरोना के 10,000 मरीज़ हैं और हमारे पास 8,000 बेड हैं तो ये हमारे लिए चिंता का विषय है।

Read More News: RBI ने इन दो बैंकों पर लगाया 6.2 करोड़ रुपए का जुर्माना, इन नियमों …
सीएम ने एक ऐप के बारे में जानकारी दी है। बताया कि एक ऐप बन गई है अभी उसकी टेस्टिंग चल रही है। सोमवार को उसे लॉन्च करेंगे, उस ऐप में आपको हर एक अस्पताल का डाटा मिलेगा कि किस अस्पताल में कितने बेड और वेंटिलेटर हैं और कितने खाली हैं।

सीएम ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 17,386 मामले सामने हैं, इनमें से 2,100 मरीज़ अस्पताल में हैं। बाकी सब घरों के अंदर है, वो घरों के अंदर इलाज करा रहे हैं। पिछले हफ्ते हमने ऑर्डर जारी कर दिए हैं 5 जून तक दिल्ली में 9,500 बेड तैयार हो जाएंगे।

Read More News:  1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-…