cold wave and rain alert in these states

Weather Update Today: इन राज्यों में बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप, कई राज्यों में साइक्लोन के असर से होगी भारी बारिश

cold wave alert in these states, Weather Update Today: इन राज्यों में बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप, कई राज्यों में साइक्लोन के असर से होगी भारी बारिश...

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 08:27 AM IST, Published Date : December 6, 2022/8:26 am IST

नई दिल्ली। Weather Update Today : देश के कई राज्यों में मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में महीने की शुरुआत ठंड से हुई। इसके अलावा दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश ने मुश्किलें बढ़ाई है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है, इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की उम्मीद है।

Read More : बारिश ने मचाई तबाही! लैंडस्लाइड में तीन नाबालिग समेत 33 लोगों की मौत, मलबे में दबे कई वाहन

मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा दिल्ली के कई इलाकों में सुबह के समय कोहरा और आसमान में धुंध नजर आया है। वहीं दिल्ली की एयर क्वालिटी बेहद खराब कैटेगरी में बरकरार है। वहीं बात करें मध्यप्रदेश के मौसम कि तो यहां राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 12.0 और अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्शियस तक रह सकता है।

Read More : यहां के गवर्नर ने छोड़ा ‘Twitter’, कहा- इसका इस्तेमाल नफरत फैलाने और भड़काने के लिए किया जाता है….

इन राज्यों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है। वहीं तमिलनाडु और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। बात करें पूर्वानुमान की तो मौसम विभाग ने बताया कि 7 दिसंबर की रात से तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी और 8 दिसंबर तक जारी रह सकती हैं।

Read More : India news today in hindi 06 December: महाविकास अघाड़ी 17 दिसंबर को निकालेगा विरोध मार्च