heavy rain warning issued in these states

Aaj Ka Mausam: राजधानी में छाएगी कोहरे की धुंध, इन राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी

cold wave warning issued in these states : Aaj Ka Mausam: राजधानी में छाएगी कोहरे की धुंध, इन राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी....

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 09:19 AM IST, Published Date : December 16, 2022/9:19 am IST

नई दिल्ली। Weather Update Today : देश में कई राज्यों में मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। लगभग सभी राज्यों के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश और शीतलहर की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा अपडेट के अनुसार आज उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 4-5 दिनों के दौरान मध्य भारत के कई राज्यों के न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। साथ ही, पूर्वी भारत के राज्यों में भी तापमान में कमी आएगी।

Read More : “उसे जरा सा भी अफसोस नहीं था….” 26/11 हमले का शिकार हुई अंजली कुलथे ने सुनाया वो दर्दनाक मंजर

राजधानी के तापमान में गिरावट

बात करें देश की राजधानी दिल्ली कि तो दिल्ली में ठंड काफी बढ़ गई है। गुरुवार की सुबह इस सीजन की सबसे सर्द सुबह में दर्ज हुई। वहीं आज, 16 दिसंबर की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही बता दें कि आज दिल्ली में आसमान साफ रहने के आसार हैं।

Read More : फर्जी एनकाउंटर मामला: 43 पुलिसकर्मी दोषी करार, हाई कोर्ट ने सुनाई कड़ी सजा

इन प्रदेशों में शीतलहर की संभावना

Weather Update Today : IMD की ताजा जानकारी के अनुसार, 16 से 18 दिसंबर तक पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में लोगों को शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के शिमला में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया जाएगा।

Read More : MPPSC ADPO Recruitment 2022: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन होगी ADPO की परीक्षा, PSC ने बनाए कंट्रोल रूम

इन प्रदेशों में होगी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। इसके अलावा कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिण गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में हल्की बारिश संभव है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें