‘टूलकिट’ मामले में दिल्ली पुलिस की जांच को कांग्रेस ने गैरकानूनी बताया, जांच से खुद को हटाया | Congress calls Delhi Police probe into 'toolkit' case illegal, removes itself from probe

‘टूलकिट’ मामले में दिल्ली पुलिस की जांच को कांग्रेस ने गैरकानूनी बताया, जांच से खुद को हटाया

‘टूलकिट’ मामले में दिल्ली पुलिस की जांच को कांग्रेस ने गैरकानूनी बताया, जांच से खुद को हटाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 27, 2021/7:28 pm IST

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) ‘टूलकिट’ मामले में भाजपा नेताओं के खिलाफ अपनी प्रारंभिक शिकायत के नौ दिन बाद कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को जांच से खुद को हटा लिया और दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच को अवैध तथा कानून का उल्लंघन करने वाला बताया।

कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा और रोहन गुप्ता ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर सभी दस्तावेज छत्तीसगढ़ भेजने की मांग की जहां भाजपा नेताओं रमन सिंह तथा संबित पात्रा के खिलाफ एक ‘झूठी और मनगढंत’ टूलकिट प्रसारित करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

गौड़ा और गुप्ता ने दावा किया कि उच्चतम न्यायालय ने पहले व्यवस्था दी थी कि प्रथम प्राथमिकी के तहत जांच की जाएगी और एक ही अपराध में दूसरी प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकती।

गौड़ा ने ट्विटर पर पत्र साझा करते हुए लिखा, ‘‘दिल्ली पुलिस हमारी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने में विफल रही। हम छत्तीसगढ़ में दर्ज प्राथमिकी में पक्ष हैं और वहां मामले को देख रहे हैं। अपनी जांच जारी रखकर दिल्ली पुलिस कानून और उच्चतम न्यायालय के फैसलों का उल्लंघन कर रही है।’’

भाषा वैभव आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)