Congress is ready for non-Gandhi president after 24 years

Congress President Election: 24 साल बाद कांग्रेस गैर-गांधी अध्यक्ष के लिए तैयार! खड़गे-थरूर के बीच मुकाबला आज

Congress is ready for non-Gandhi president after 24 years : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने होंगे। इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 17, 2022/9:01 am IST

नई दिल्ली। Congress President Election : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने होंगे। इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है। लगभग नौ हजार से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि मतदान में पार्टी प्रमुख को चुनने के लिए अपना मत डालेंगे।

Read More : नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, 5 वाहनों को किया आग के हवाले… दहशत में ग्रामीण

कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार चुनावी मुकाबले में यहां एआईसीसी मुख्यालय और देश भर के 65 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान होगा।

Read More : आज CBI के सामने होगी मनीष सिसोदिया की पेशी, इलाके में धारा 144 लागू

पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के यहां एआईसीसी मुख्यालय में मतदान करने की उम्मीद है। वहीं, राहुल गांधी कर्नाटक के संगनाकल्लू में बल्लारी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शिविर में लगभग 40 अन्य ‘भारत यात्रियों’ के साथ मतदान करेंगे। थरूर अपना मत केरल कांग्रेस मुख्यालय तिरुवनंतपुरम में डालेंगे, जबकि खरगे बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस कार्यालय में मतदान करेंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers