Congress leader Mohan Singh Rathwa joins BJP

कांग्रेस को एक के बाद एक झटके, चुनाव से ठीक पहले एक और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

Congress leader Mohan Singh Rathwa joins BJP कांग्रेस को एक के बाद एक झटके, चुनाव से ठीक पहले एक और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 8, 2022/8:00 pm IST

Mohan Singh Rathwa joins BJP: गुजरात। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा तगड़ा झटका लगा है। मंगलवार को पार्टी के सीनियर लीडर और 10 बार के विधायक मोहन सिंह राठवा ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वह बीते कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। साथ ही राठवा बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि पिछले कई सालों से तीनों अहम पदों पर रहे हैं। 1989 में लोकसभा चुनाव रहने वाले नारन पूर्व रेल राज्य मंत्री रहे हैं। वहीं मोहनसिंह और सुखराम दोनों विपक्ष के नेता रहे हैं। हालांकि अब मोहन सिंह और नारन के बीच विवाद खड़ा हो गया है।

Read more: आदिवासी आरक्षण में कटौती: बीजेपी ने खोला मोर्चा, कल जिला मुख्यालयों में होगा चक्काजाम और जंगी प्रदर्शन 

Mohan Singh Rathwa joins BJP: मोहन सिंह ने 2017 के चुनाव के बाद अपने फैसले की घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा था कि अब मैं युवाओं को मौका देना चाहता हूं। छोटा उदयपुर के सबसे वरिष्ठ और मौजूदा विधायक मोहन सिंह राठवा ने कहा था, ‘मैं अब चुनाव नहीं लड़ूंगा। नव युवाओं को मौका मिलना चाहिए। मैंने लगातार 11 बार चुनाव लड़ा, जिसमें से मैं 10 बार जीता हूं और जेतपुर पावी, बोडेली और छोटा उदयपुर तालुका के मतदाताओं ने मुझे सबसे अधिक बार जीताकर गुजरात विधानसभा में भेजा है। मैं अब 76 साल का हो गया हूं।

Read more: 7th Pay Commission: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 49,420 बढ़ेगी सैलरी! सरकार जल्द करेगी ऐलान 

Mohan Singh Rathwa joins BJP: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 1 और 5 दिसंबर को राज्य में 182 सीटों पर मतदान होगा। 27 साल से सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबले का परिणाम क्या होगा यह तो 8 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद ही साफ होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें