असम में कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन ने पार्टी से इस्तीफा दिया, भाजपा में शामिल होंगे |

असम में कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन ने पार्टी से इस्तीफा दिया, भाजपा में शामिल होंगे

असम में कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन ने पार्टी से इस्तीफा दिया, भाजपा में शामिल होंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 30, 2021/7:36 pm IST

गुवाहाटी/कोकराझार, 30 जुलाई (भाषा) अटकलों पर विराम लगाते हुए असम में कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन ने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बोरगोहेन ने ”पार्टी के भीतर आंतरिक राजनीतिक माहौल में बदलाव” को इस्तीफे की वजह करार दिया है। बोरगोहेन दो बार कांग्रेस के टिकट पर जीत चुके हैं। वह दो अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं।

असम में भाजपा नीत सरकार की वापसी के कार्यकाल के तीन महीने से भी कम समय में पार्टी छोड़ने वाले बोरगोहेन दूसरे कांग्रेस विधायक हैं। इससे पहले, चार बार के कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने 18 जून को पद से इस्तीफा देकर 21 जून को भाजपा का दामन थाम लिया था।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कोकराझार में एक कार्यक्रम से इतर कहा कि बोरगोहेन दो अगस्त को भाजपा में शामिल हो सकते हैं और दावा किया कि विपक्षी दलों के दो-तीन और विधायक उनका अनुसरण कर सकते हैं।

बोरगोहेन के अलावा असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के महासचिव बरनाली सैकिया बोरा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वह पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के ओएसडी भी रहे थे।

एपीसीसी के अध्यक्ष भूपेन बोरा को ई-मेल के जरिए त्यागपत्र भेजने वाले बोरगोहेन ने कहा, ”पार्टी से मेरे इस्तीफे को पार्टी के भीतर बदले राजनीतिक माहौल के मद्देनजर देखा जाए। पार्टी मेरे लिए एक परिवार की तरह थी। मैंने इसे बदलने का काफी प्रयास किया ताकि असम जैसे राज्य में पार्टी प्रासंगिक बनी रहे। दुर्भाग्य से इस दिशा में मेरे सभी प्रयास विफल रहे, जिसके चलते मुझे यह अंतिम निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा।”

भाषा शफीक नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers