Congress President Election 2022: Shashi Tharoor Big Statement on Digvijay Singh

कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः दिग्विजय सिंह की उम्मीवारी को लेकर सांसद शशि थरूर का बड़ा बयान, कही ये बातें

दिग्विजय सिंह की उम्मीवारी को लेकर सांसद शशि थरूर का बड़ा बयानCongress President Election 2022: Shashi Tharoor Big Statement on Digvijay Singh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 30, 2022/10:16 am IST

नई दिल्लीः Congress President Election 2022 कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। आज पार्टी के कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आज सांसद शशि थरूर भी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के चुनाव में अब मल्लिकार्जुन खड़गे की भी एंट्री हो गई है। साथ ही बताया जा रहा है कि दिग्विजय सिंह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Read More: बुमराह की जगह इस दिग्गज गेंदबाज को टीम इंडिया में मिली जगह, खतरनाक यार्कर डालने में है माहिर

Congress President Election 2022 वहीं, दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी पर शशि थरूर ने कहा है कि मैं दोपहर में (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन) दाखिल करने जा रहा हूं। हम सब एक ही कांग्रेस विचारधारा को साझा करते हैं। हम चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो। ये कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है। यह मित्रतापूर्ण मकाबला होने जा रहा है।

Read More: ‘दिग्विजय सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर एमपी जैसे हो जाएगी पूरे देश में पार्टी की स्थिति’, भाजपा नेता का बड़ा बयान 

उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी को लेकर कहा कि मैं केवल अटकलें देखता हूं। वह बहुत सम्मानित सहयोगी भी हैं, हमने लोकसभा में साथ काम किया है। फ्रेम में अधिक लोगों का होना अच्छी बात होगी। जितने ज्यादा उम्मीदवार, उतना अच्छा।

Read More: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में आया बड़ा ट्विस्ट, चुनाव में खड़गे की एंट्री से बढ़ेगी हलचल!

बता दें इन उम्मीदवारों को 8 अक्टूबर तक मौका दिया जाएगा अगर वें अपना नामांकन वापस लेना चाहतें हैं। नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर रखी गई है। इस बीच ळ-23 ग्रुप के अलग से प्रत्याशी उतरने की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। वहीं मनीष तिवारी पहले भी चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं। हालांकि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुद को कांग्रेस अध्यक्ष के रेस से बाहर कर लिया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक