INDIA Alliance Meeting Update: खड़गे होंगे इंडिया गठबंधन के PM फेस! 28 दल के नेताओं के बीच इस राज्य की सीएम ने दिया प्रस्ताव... | Proposal to make Mallikarjun Kharge PM

INDIA Alliance Meeting Update: खड़गे होंगे इंडिया गठबंधन के PM फेस! 28 दल के नेताओं के बीच इस राज्य की सीएम ने दिया प्रस्ताव…

Proposal to make Mallikarjun Kharge PM: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रधानमंत्री बनाने का प्रस्ताव सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 07:52 PM IST, Published Date : December 19, 2023/7:51 pm IST

Proposal to make Mallikarjun Kharge PM: नई दिल्ली। अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाल है, जिसको लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में आज इंडिया गठबंधन की बैठक की गई। इस बैठक में विपक्ष के कई दिग्गज शामिल रहे। वहीं इस बैठक में मुख्य चर्चा विपक्षी गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुई। हालांकि इसपर अबतक कोई फाइनल नतीजा नहीं निकला है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रधानमंत्री बनाने का प्रस्ताव सामने आया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Read more: Sexual Abuse Case: 4 साल में 24 महिला खिलाड़ी हुईं यौन शोषण का शिकार, सदन में भाजपा नेता के बयान से मचा हड़कंप…

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि चौथी बैठक में INDIA गठबंधन के 28 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया और 28 पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे। यह पहली बार है जब देश में 151 संसद सदस्यों को निलंबित किया गया है। यह गलत है। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे। हम इसके खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हुए हैं। हमने 22 दिसंबर को सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए हम सभी को लड़ना होगा और हम सभी इसके लिए तैयार हैं। हमने संसद में सुरक्षा उल्लंघन का मुद्दा उठाया। हम पहले से कह रहे हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या पीएम मोदी को संसद में आना चाहिए और संसद सुरक्षा चूक के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में बोलना चाहिए, लेकिन वे ऐसा करने से इनकार कर रहे हैं।

Read more: Natural Antibiotics: दुनिया का सबसे सस्ता एंटीबायोटिक, कैंसर की भी कर सकता है छुट्टी! 

खड़गे को पीएम बनाने का रखा प्रस्ताव

इस बैठक में ममता बनर्जी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को PM उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा। कांग्रेस नेता पीसी थॉमस ने बैठक के बाद इसकी पुष्टि भी की। उन्होंने कहा, “जो सुझाव दिए गए थे, मुझे लगता है कि वह ममता (बनर्जी) थीं जिन्होंने कहा था कि एक दलित पीएम (चेहरा) पेश करना इंडिया (गठबंधन) के लिए अच्छा होगा। लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं हुई।

Proposal to make Mallikarjun Kharge PM: बता दें कि सबसे पहले यह खबर आई थी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम पद के लिए खड़गे के नाम का प्रस्ताव दिया था। हालांकि, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात का खंडन किया। उन्होंने कहा कि मीटिंग में जो नेता थे, उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं सुना तो आपने कैसे सुन लिया? ऐसे किसी एजेंडे पर बात नहीं हुई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp