Congress Rahul Gandhi's statement in Rajasthan

‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलूंगा’ भाजपा वाले मुझसे इशारे में पूछते हैं कि….जानें राहुल गांधी ने बयान में और क्या कहा

Congress Rahul Gandhi's statement in Rajasthan : राजस्थान में अलवर के मालाखेड़ा राहुल गांधी ने सभा में कहा- मुझे भाजपा वाले बुरे नहीं लगते।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 05:27 PM IST, Published Date : December 19, 2022/5:27 pm IST

Congress Rahul Gandhi’s statement in Rajasthan : जयपुर। इस समस राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में चल रही है। राहुल गांधी प्रदेश के लोगों से रूबरू होते हुए आगें बढते जा रहे है। राहुल के साथ कई दिग्गज नेता साथ चल रहे हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को दौसा से अलवर जिले में प्रवेश कर गई है। पांच दिन दौसा जिले में रहने के बाद आज राजगढ़ से अलवर में एंटर हुई। अलवर सीमा पर स्वागत में रेड कार्पेट बिछाया गया। अब मालाखेड़ा में राहुल गांधी की जनसभा हो रही है। बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं।

read more : होटल में प्रेमी से मिलने गई किशोरी बनी गैंगरेप का शिकार, 1 नाबालिग समेत 3 आरोपी गिरफ्तार 

Congress Rahul Gandhi’s statement in Rajasthan : राजस्थान में अलवर के मालाखेड़ा में सोमवार को राहुल गांधी ने सभा में कहा- मुझे भाजपा वाले बुरे नहीं लगते। मैं रास्ते में जाता हूं तो इशारा करके पूछते हैं कि क्या कर रहे हो? मैं उन्हें जवाब देना चाहता हूं कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं। आइए आप भी बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलिए। महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, अंबेडकर सबने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली थी।

read more : स्मृति ने भी पहनी है ‘भगवा’ बिकिनी, सोशल मीडिया पर सामने आया वीडियो, यूजर्स पूछे- इन पर कार्रवाई क्यों नहीं?

Congress Rahul Gandhi’s statement in Rajasthan : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का नारा देते हुए भाजपा को भी मोहब्बत बांटने का आग्रह किया। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलवर के मालाखेड़ा में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी ने कहां कि हम देश में नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आए हैं भाजपा को भी इस नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल नहीं चाहिए।

read more : ‘ किंग खान ‘ ने बताया रेटायर्मेंट के बाद का प्लान, कहा इस बिजनेस में चाहता हूं अपनी किस्मत को आज़माना 

Congress Rahul Gandhi’s statement in Rajasthan

भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप मुझे नफरत को करो मुझे गाली दो कोई दिक्कत नहीं है। आपका बाजार नफरत का है और मेरी दुकान मोहब्बत की है। यह बात पूरा संगठन बोल रहा है जिसने देश को आजादी दिलाई। महात्मा गांधी चंद्रशेखर आजाद भगत सिंह नेहरू जैसे अनेक लोगों ने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली थी। भारत देश मोहब्बत का देश है, इसलिए अंत में भाजपा को भी यही करना पड़ेगा। गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों के लिए राजस्थान की चिरंजीवी योजना देश में सबसे बढ़िया योजना है। कई राज्यों में जब मैं निकला तो लोगों ने मुझे गंभीर बीमारियों के इलाज खर्चे की कमी के कारण नहीं हो रहा बताया था। भाजपा के सभी बड़े नेताओं विधायकों और मंत्रियों के पुत्र पुत्रियां अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाई करते हैं और यह लोगों को अंग्रेजी में नहीं बोलने की नसीहत देते हैं।

read more : निर्दोषों को डराने के लिए कानून को ‘हथियार’ के तौर पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए: सुप्रीम कोर्ट 

Congress Rahul Gandhi’s statement in Rajasthan

राहुल ने कहा कि गरीबों के लिए सबसे बेहतर स्कीम राजस्थान में है। राजस्थान से पहले के राज्य में लोग कहते थे कि हमें किडनी ट्रांसप्लांट करवाना है, पैसा नहीं है। राजस्थान में ऐसा नहीं होता। कल दो लोग मिले। उनसे मैंने उनके इलाज के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि मुफ्त में हुआ। चिरंजीवी योजना ने लाखों लोगों का दर्द मिटाया है, इसे पूरे देश में लागू करना चाहिए।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers