congress spokesperson supriya shrinate has slamed pm modi on making cheetah project a big event for credit

कांग्रेस ने चीता प्रोजेक्ट को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- ‘हर चीज का क्रेडिट लेना पीएम मोदी की आदत’

यह देश आपको इमारतों और चीतों के लिए नहीं आपके बुलंद इरादों और रोजगार देने के लिए याद करेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 17, 2022/9:23 pm IST

Congress On Cheetah Project: पीएम मोदी ने एमपी के कुनो नेशनल पार्क में आज अपने जन्मदिन के अवसर को यादगार बनाते हुए नामीबिया से लाए गए चीतों को बागों में छोंड़ा। इस पर भी अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस चीतों का स्वागत करती है, लेकिन रोजगार पर चर्चा कीजिए। यह देश आपको इमारतों और चीतों के लिए नहीं आपके बुलंद इरादों और रोजगार देने के लिए याद करेगा।

Congress On Cheetah Project: सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि पीएम मोदी कभी रोजगार पर चर्चा नहीं करते हैं। पीएम को केवल जय शाह के रोजगार की चिंता है। महंगाई और बेरोजगारी की बात करो तो ध्यान भटकाया जाता है, जैसे आज चितों को लेकर ध्यान भटकाया जा रहा है। वहीं, चीतों को भारत लाए जाने पर उन्होंने कहा कि 2008-09 में कांग्रेस की नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने इसे स्वीकृति दी थी।

‘हर चीज का क्रेडिट ले लेना पीएम मोदी की आदत’

Congress On Cheetah Project: अप्रैल 2010 में तब के पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश जी अफ्रीका गए थे, लेकिन 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी। 2020 में रोक हटी और चिते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसे पीएम मोदी नहीं मानेंगे, लेकिन यही सच है। हर चीज का श्रेय ले लेना और हर चीज का क्रेडिट ले लेना ‘क्रेडिटजीवी’ की आदत है।

असल मुद्दों से भटकाते हैं पीएम मोदी- सुप्रिया

Congress On Cheetah Project: उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि ‘हो सकता है मोदी बहुत जल्द घोषित कर दें कि देश 1947 में नहीं, 2014 में आजाद हुआ था’। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा पीएम शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं। चीता प्रोजेक्ट के लिए 25.04.2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का ज़िक्र तक न होना इसका ताज़ा उदाहरण है। आज पीएम ने बेवजह का तमाशा खड़ा किया। ये राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास है.”

यह भी पढ़ें :  सिर्फ 1 हजार निवेश से हर महीने मिलेगी 20 हजार पेंशन, बुढ़ापा सिक्योर करने के लिए अपनाएं ये स्कीम