Protest against government: राजभवन घेराव के लिए निकले कांग्रेसी गिरफ्तार

ED, GST, महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, राजभवन घेराव के लिए निकले कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस की गिरफ्त में

Protest against government: ED, GST, महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, राजभवन घेराव के लिए निकले कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस की गिरफ्त में

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 5, 2022/12:52 pm IST

Protest against government: दिल्ली/भोपाल। कांग्रेस पार्टी ने सराकर के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। एक तरफ राजधानी दिल्ली में महंगाई, ईडी, जीएसटी और बेरोजगारी जैसे तमाम कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन चल रहा है तो वहीं पूरे देश में कांग्रेस अपने-अपने प्रदेश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।कांग्रेस सांसदों को राष्ट्रपति भवन जाने से रोक दिया गया। साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पुलिस ने अपना हिरासत में ले लिया है। जिसके बाद कांग्रेस के कई सांसदों ने सड़क पर ही धरना दे दिया है। कांग्रेस सांसदों ने काले कपड़े पहनकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी है।

ये भी पढ़ें- विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन हितग्रहियों के सीधे खाते में आएगी आहार अनुदान की राशि

Protest against government: महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना और रोजमर्रा की जरूरी चीजों पर GST बढ़ाने के विरोध में आज राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने बड़ा आंदोलन किया। भोपाल के रोशनपुरा चौराहे से कांग्रेसी पैदल मार्च करते हुए राजभवन का घेराव करने जाने लगे तो बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व केंद्रीय सुरेश पचौरी, क्रांतिलल भूरिया समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। उधर, विधायक पीसी शर्मा और कुणाल चौधरी बेरिकेड्स के ऊपर चढ़ गए। जिन्हें पुलिस ने हटा दिया। कुछ देर प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेसी बापस लौट गए।

ये भी पढ़ें- गड़बड़ी मिलने पर CMHO के सख्त निर्देश, इन अस्पतालों में नए मरीज भर्ती कराने पर लगाई रोक

Protest against government: कांग्रेस के आंदोलन के चलते भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था, लेकिन कांग्रेसी राजभवन के घेराव करने पर अड़े हुए थे। बावजूद वे घेराव करने जा नहीं सके और करीब पौन घंटे के बाद आंदोलन खत्म हो गया। राजभवन के घेराव करने से रोकने पर कांग्रेस सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे। प्रदर्शन में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विजयलक्ष्मी साधौ, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल, विधायक पीसी शर्मा, आरिफ मसूद, कुणाल चौधरी, जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers