Corona Guidelines in noida

Corona Guidelines: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्कूलों के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस

Corona Guidelines: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्कूलों के लिए जारी की गई नई गाइडलाइंस

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2023 / 01:00 PM IST, Published Date : April 19, 2023/1:00 pm IST

नई दिल्ली। Corona Guidelines in noida : देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के सभी राज्यों में नई-नई गाइडलाइन्स जारी किया गया है। सबसे ज्यादा टेंशन बच्चों को लेकर हैं, जो रोज स्कूल जा रहे हैं। मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना की गाइडलाइन्स जारी की है। दिल्ली-NCR में रहने वाले अभिभावक इस बात को लेकर फिक्रमंद हैं। अब काफी संख्या में बच्चे मास्क पहनकर जाते देखे जा रहे हैं।

Read More : डॉक्यूमेंट्री निर्माता चंदिता मुखर्जी का निधन, इस गंभीर बीमारी से थी परेशान, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

देश की राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 1527 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 27 प्रतिशत के ऊपर है। संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई है। विशेषज्ञों का कहना है कि राजधानी में अगले कुछ महीनों में कोरोना का पीक आ सकता है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा है कि सरकार जल्द ही स्कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी करेगी। इधर, नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि बच्चे और टीचर मास्क पहनकर ही आएं और सामाजिक दूरी बनाए रखी जाए।

Read More : कांग्रेस विधायक के काफिले पर नक्सली हमला, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर लगाया आरोप, कही ये बात

नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी

Corona Guidelines in noida : बता दें कि चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए। जिसमें सरकारी व निजी कार्यालयों में सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करने की हिदायत दी गई है। वहीं स्कूल और कॉलेजों में पर्याप्त दूरी बनाकर बच्चों के बैठने की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है। साथ ही अगर किसी विद्यार्थी को खांसी, सर्दी, जुकाम, बुखार की समस्या है तो उसे स्कूल, कॉलेज न भेजने की सलाह दी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें