Corona medicine being made from horse antibodies

घोड़े की एंटीबॉडी से बनाई जा रही कोरोना की दवा, कंपनी का दावा- 90 घंटों में खत्म होगा संक्रमण

Corona medicine : घोड़ों की एंटीबॉडी से बनाई जा रही दवा 90 घंटों में ही कोरोना संक्रमण को खत्म कर देगा। हालांकि अभी सभी.....

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 11, 2021/11:37 am IST

मुंबई। देश में कोरोना के वैक्सीन आ गए हैं। कोवीशिल्ड और कोवैक्सीन दोनों कोरोना के प्रभाव को रोकने में प्रभावी है। इसके अलावा देश में कोरोना की अलग-अलग दवाई को लेकर भी परीक्षण चल रहा है। इस बीच एक महाराष्ट्र की एक कंपनी भी कोरोना के खिलाफ प्रभावी दावा बनाने का काम कर रही है।

Read More News:  पेशी के बाद घर लौट रहे दो सगे भाइयों पर जानलेवा हमला, एक की मौत, एक की हालत नाजुक

 

कोल्हापुर की बायोसाइंसेज कंपनी ने दावा किया है कि घोड़ों की एंटीबॉडी से बनाई जा रही दवा 90 घंटों में ही कोरोना संक्रमण को खत्म कर देगा। हालांकि अभी सभी परीक्षणों में सफल होना बाकी है। वहीं यह दवा कोरोना के हल्के और मध्यम लक्षणों वाले मरीजों के इलाज में यह दवा अहम भूमिका निभाएगी।

Read More News:  फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? 20 अगस्त तक इस राज्य में आ सकते हैं 4.6 लाख मामले, केंद्र सरकार ने दी जानकारी

कंपनी के अधिकारियों ने मीडिया को बताया है कि यह 90 घंटे में मरीज को स्वस्थ कर सकता है। कंपनी के मुताबिक अभी दवा का ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण चल रहा है। वहीं इस ट्रायल का परिणाम इस महीने के अंत तक आ सकते हैं।

Read More News: महाकाल मंदिर परिसर की खुदाई के दौरान निकला 1000 साल पुराना शिवलिंग, पुरातत्व विशेषज्ञों ने बताया परमारकालीन शिवलिंग

यह भी जानें

आईसेरा बॉयोलॉजिकल कंपनी ने अब तक  सांप, कुत्ते के काटने और डिप्थीरिया के इलाज में कारगर दवाएं बनाती है। वहीं इस बार घोड़े के एंटीबॉडी से कोरोना की दवा बना रही है। वहीं यह दवा अगर सभी मानकों पर सही साबित हुई, तो यह भारत में कोरोना के खिलाफ जारी जंग में काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।