Country's largest airlines recruited these posts, know how to apply

देश की सबसे बड़ी एयर लाइंस ने निकाली इन पदों पर भर्ती,जानें कैसे करें अप्लाई

देश की सबसे बड़ी एयर लाइंस एयर इंडिया ने विभिन्न पदो पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। भारत सरकार के प्राइवेटाइजेशन करने के बाद एयर इंडिया की लगाम टाटा ग्रुप के हांथ में इसकी लगाम लगी थी। टाटा ग्रुप ने कर्मचारियों के बदलाव और स्किल्ड वर्कर के लिए एयर इंडिया के अधिकारिक वेव साइट पर जानकारी अपलोड करी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 5, 2022/6:59 pm IST

Vacancy in Air India: देश की सबसे बड़ी एयर लाइंस एयर इंडिया ने विभिन्न पदो पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। भारत सरकार के प्राइवेटाइजेशन करने के बाद एयर इंडिया की लगाम टाटा ग्रुप के हांथ में इसकी लगाम लगी थी। टाटा ग्रुप ने कर्मचारियों के बदलाव और स्किल्ड वर्कर के लिए एयर इंडिया के अधिकारिक वेव साइट पर जानकारी अपलोड करी है। जिसमें सीनियर ट्रेनी पायलट, केबिन क्रू, कस्टम सर्विस मैनेजर वॉयस, सॉल्यूशन आर्किटेक्ट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट हेड , कस्टमर सर्विस मैनेजर नॉन-वॉयस, रैम्प ऑपरेशन सुपरवाइजर की के पदों के लिए वैकेंसी आई है।

rEAD mORE: कॉलेज में चलती थी सेक्स पार्टी, लड़के-लड़कियां लेते थे ड्रग्स, एक छात्रा की मौत के बाद हुआ सनसनीखेज खुलासा

आवेदन करने ये है आखिरी डेट

एयरलाइंस ने अब बड़े पैमाने पर हाइरिंग करने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि वह पायलट समेत कई पदों के लिए हाइरिंग कर रहा है। ऐसे कंपनी ने यह भी बताया है कि एयर इंडिया में नौकरी के लिए आप 18 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते है। आवेदन के लिए अधिकारिक वेव साइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते है।

rEAD mORE:प्रदेश में इस दिन होगी राहुल गांधी की “भारत जोड़ो” यात्रा की एंट्री, विभिन्न मुद्दों लेकर जनता से करेंगे सीधा संवाद 

विश्न स्तरीय कर्मचारियों का चयन

उपर बताए गए किसी भी पद के लिए व्यक्ति का भारतीय या ओवरसीज सिटीजन दोनो कंडीशन में अप्लाई कर सकता है। इसके साथ ही आवेदक की अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदक कम से कम 12वीं पास होना चाहिए और 12वीं में उसके पास मैथ और फिजिक्स होना आवश्यक है। वहीं टेक्निकल पदों के लिए DGCA जारी लाइसेंस क्वालिफिकेशन होना आवश्यक है। आपके पास कोई एयरो स्पेस या फिर एयरो डायनेमिक जैसे विषयो में डिग्री है तो भी आप अप्लाई कर सकते हैं।

rEAD mORE:राजधानी के होटल में लगी भीषण आग, चार लोग की मौत, कई घायल