The entry of Rahul Gandhi's "Bharat Jodo" Yatra will be held in the state on

प्रदेश में इस दिन होगी राहुल गांधी की “भारत जोड़ो” यात्रा की एंट्री, विभिन्न मुद्दों लेकर जनता से करेंगे सीधा संवाद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 5, 2022/5:57 pm IST

Bharat Jodo Yatra : भोपाल – कांग्रेस सांसद  राहुल गांधी की सात सितंबर से प्रारंभ होने वाली भारत जोड़ो यात्रा में आर्थिक असमानता, सामाजिक विभाजन सहित अन्य मुद्दों पर जनता से सीधा संवाद होगा। यात्रा मध्य प्रदेश में 25 नवंबर को बुरहानपुर से प्रवेश करेगी। यह प्रदेश में लगभग 16 दिन रहेगी। इस दौरान उज्जैन में बड़ी सभा भी होगी। यह जानकारी भारत जोड़ो यात्रा की मध्य प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारवार्ता में दी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : हाथी के दांत दिखाने के कुछ और खाने के कुछ और! इस कहावत पर चल रही प्रदेश में बीजेपी की सरकार, सत्ता में असंतोष के स्वर तेज 

Bharat Jodo Yatra : रागिनी नायक ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य सभी भारतीयों के बीच एकता कायम करना, आमजन से जुड़े मुद्दों का उठाना और सामाजिक समरसता को मजबूत करना है, आज देश में आर्थिक असमानता की स्थिति है, एक वर्ग है, जिसकी आय लगातार बढ़ती जा रही है और दूसरा वर्ग गरीब होता जा रहा है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। देश को जाति, धर्म, भाषा के आधार पर बांटा जा रहा है। अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर बीजेपी और संघ  चल रहे  है। सरकार के विरुद्ध आवाज उठाने वालों को देशद्रोही करार दिया जा रहा है। आदिवासी, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग अधिकारों से वंचित हैं।

read more : पीली साड़ी पहनकर मोनालिसा ने बिखेरा जलवा, वीडियो देख फैंस हुए मदहोश 

Bharat Jodo Yatra : रागिनी नायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि बीजेपी और संघ भारत तोड़ो नीति कर रहे है। अंग्रेजों की नीति बीजेपी अपना रही है। बीजेपी और संघ असल मायने के टुकड़े-टुकड़े गैंग है। देश में जिस तरह की असमानता है आर्थिक, सामाजिक आज संघीय ढांचे पर प्रहार हो रहा है। चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम हो रहा है। आप सरकार में रहे ना रहे आपकी ही सरकार है। यात्रा के दौरान आमजन से जुड़े मुद्दों पर संवाद करके समाधान का रास्ता तलाशा जाएगा। भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से हम इसे खत्म करने की कोशिश करेंगे।  150 से ज़्यादा सिविल सोसायटी यात्रा का समर्थन कर रहे  है। यात्रा के चार मुख्य मुद्दे हैं,आर्थिक विषमता, समानता, वर्तमान मुद्दों पर जनता के बीच जाकर करना, एकता में अनेकत।

read more : रकुलप्रीत ने काला लहंगा पहनकर गिराई बिजलियां, खूबसूरती पर फिदा हुए फैंस 

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर से कन्याकुमारी से यात्रा शुरू होगी। मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा 16 दिन रहेगी, 150 दिन में 3500 किमी की ये पदयात्रा 12 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेश से गुजरेगी, 118 यात्री- साथी पूरी यात्रा में साथ रहेंगे। कोयंबटूर में राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देकर यात्रा शुरू होगी। जिस राज्य से यात्रा गुजरेगी। वहां के सौ यात्री इसमें शामिल होंगे और अन्य राज्यों के भी इतने ही यात्री आएंगे। यात्री टेंटों में ठहरेंगे और इसकी व्यवस्था संबंधित प्रदेश कांग्रेस कमेटी करेगी।

read more : यूजर ने निया शर्मा को क्यों कहा पागल?, बंजारन के वेश में सड़क पर कर दी ऐसी हरकत 

Bharat Jodo Yatra : रागिनी नायक ने बताया कि राहुल गांधी अधिकांश समय भारत जोड़ो यात्रा में पदयात्रियों के साथ रहेंगे। संसद के शीतकालीन सत्र, आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में कुछ राज्यों के प्रवास के लिए अल्पविराम ले सकते हैं। हालांकि, यह परिस्थितियों के हिसाब से उसी समय तय होगा। यात्रा की सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार यदि प्रबंध नहीं करती है तो हमारे सेवा दल के कार्यकर्ता हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें