Couple got married by taking oath of constitution in Odisha

शादी में फेरे की जगह दूल्हा-दुल्हन ने ली भारतीय संविधान की शपथ, मेहमानों के सामने अंगदान का लिया संकल्प

शादी में फेरे जगह दूल्हा-दुल्हन ने ली भारतीय संविधान की शपथः Couple got married by taking oath of constitution in Odisha

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 24, 2021/4:00 pm IST

गंजम: married by taking oath of constitution ओडिशा के गंजम जिले में एक जोड़े ने पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों का पालन करने के बजाय संविधान की शपथ लेकर शादी के बंधन में बंध गए। 29 वर्षीय बिज्या कुमार और 27 वर्षीय श्रुति ने रविवार को बरहामपुर शहर में आयोजित एक दान शिविर में रक्तदान किया। उन्होंने अपने शरीर के अंगों को भी दान करने का संकल्प लिया। उनके कई मेहमानों ने भी रक्तदान किया और दंपत्ति की अपील पर अपने अंग दान करने का वचन देते हुए हस्ताक्षर किए।

Read more : गलत ढंग से छूते हैं शिक्षक, 15 छात्रों ने 2 शिक्षकों पर लगाए यौन शोषण के आरोप, मचा हड़कंप 

married by taking oath of constitution समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, श्री राव ने श्रुति के माता-पिता, जो उत्तर प्रदेश से हैं, उनको पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों का पालन करने के बजाय संविधान की शपथ लेकर शादी करने के लिए राजी किया था। सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी श्री राव ने कहा, कि संविधान प्रत्येक भारतीय के लिए एक पवित्र ग्रंथ है और यह आवश्यक है कि लोग इसमें निहित आदर्शों से अवगत हों।

Read more : नए साल में बाइक और स्कूटर के बढ़ने वाले हैं दाम.. जानिए कितनी ज्यादा होने वाली है कीमत

श्रुति ने शपथ लेने और माला पहनाने के बाद कहा, “हमें उम्मीद है कि हमारी शादी दूसरों के सामने एक आदर्श स्थापित करेगी और उन्हें भविष्य में इसका पालन करने के लिए प्रेरित करेगी।” मानववादी तर्कवादी संगठन के गंजम सचिव, एक नागरिक समाज निकाय, केएन सेनापति ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में बेरहामपुर में कम से कम चार ऐसी शादियाँ हुई हैं। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि भविष्य में इस तरह की शादियों के लिए और युवा आगे आएंगे।”