Prices of bikes and scooters are going to increase in the new year.. Know how much the price is going to be

नए साल में बाइक और स्कूटर के बढ़ने वाले हैं दाम.. जानिए कितनी ज्यादा होने वाली है कीमत

Prices of bikes and scooters are going to increase in the new year.. Know how much the price is going to be

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 24, 2021/3:57 pm IST

Hero Bike Price Rise: नए साल में बाइक, स्कूटर खरीदना महंगा हो जाएगा।  टू-व्हीलर बनाने वाली प्रमुख कंपनी Hero MotoCorp ने कहा है कि अगले साल 4 जनवरी से वह स्कूटर और मोटरसाइकिल के दामों में 2,000 रुपये तक का इजाफा करेगी। दोपहिया वाहनों की एक्स-शोरूम कीमतें 2,000 रुपये तक बढ़ाई जाएंगी। कंपनी ने इस बारे में स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित कर दिया है। कंपनी की कहना है कि बढ़ती लागत कीमतों के चलते यह कदम उठाना जरूरी हो गया है।

पढ़ें- कारोबारी के घर से अब तक 150 करोड़ कैश जब्त, 8 मशीनें 24 घंटे में भी नहीं गिन पाईं नोट.. गिनती अब भी जारी.. वीडियो वायरल

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कंपनी 4 जनवरी, 2022 से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। वस्तुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि के चलते कीमतों में यह बदलाव आवश्यक हो गया है।

पढ़ें- बीजेपी में कई दलों के बड़े नेता शामिल, अखिलेश, मायावती, प्रियंका को दिया बड़ा झटका

पिछले छह महीने के भीतर हीरो मोटोकॉर्प के दोपहिया वाहनों की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी होगी। कंपनी ने 1 जुलाई को मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी, इसके बाद 20 सितंबर को 3,000 रुपये का इजाफा किया था।

पढ़ें- राजनीतिक हत्या: केरल पुलिस सोशल मीडिया पर घृणा फैलाने वाले ‘ग्रुप के एडमिन’ पर दर्ज करेगी केस

बता दें कि दोपहिया वाहन बाजार में हीरो मोटोकार्प लीडर है। इस समय इसकी करीब 36 फीसदी की हिस्सेदारी है। हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड (पहले हीरो होंडा मोटर्स लिमिटेड) देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी है। साल 2001 में हीरो मोटोकॉर्प को देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी और वर्ल्ड नंबर वन टू-व्हीलर कंपनी का दर्जा मिला। हीरो मोटोकॉर्प के गुड़गांव, धारुहेड़ा, हरिद्वार और राजस्थान के नीमराना में प्लांट हैं।

पढ़ें- सांसद विजय बघेल कलेक्टर चेंबर में धरने पर बैठे, दो वार्डों में गलत मतगणना का आरोप

 

 
Flowers