अदालत ने पहलवान सुशील कुमार से जुडा हत्या का मामला सत्र न्यायालय को सौंपा |

अदालत ने पहलवान सुशील कुमार से जुडा हत्या का मामला सत्र न्यायालय को सौंपा

अदालत ने पहलवान सुशील कुमार से जुडा हत्या का मामला सत्र न्यायालय को सौंपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 13, 2021/10:25 pm IST

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) दिल्ली की अदालत ने सोमवार को छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड का मामला आगे की सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय को सौंप दिया। इस मामले में ओलंपिक पदक विजेता पलवान सुशील कुमार आरोपी है। अदालत ने यह फैसला कुमार और अन्य के खिलाफ हत्या, अपहरण और साजिश के आरोपों के तहत दाखिल आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के बाद किया।

रोहिणी अदालत के मुख्य महानगर दंडाधिकारी (सीएमएम) सतवीर सिंह लाम्बा की अदालत ने यह मामला सत्र न्यायालय को सौंपा। हालांकि, इस मामले को किसके समक्ष सूचीबद्ध किया जाएगा, इसका फैसला अबतक नहीं किया गया है। सुशील कुमार के वकील ने बताया कि इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 24 सितंबर की तारीख तय की गई है।

सुबह सीएमएम के समक्ष हुई मामले की सुनवाई के दौरान कुमार और अन्य आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अदालत के समक्ष पेश किया गया और उन्होंने अपनी हाजिरी दी। कुमार इस समय तिहाड़ जेल में कैद है।

उल्लेखनीय है कि कुमार और अन्य पर आरोप है कि उन्होंने चार-पांच मई की दरमियानी रात को पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन सागर धनखड़ और उसके दोस्तों के साथ कथित संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट की। धनखड़ की बाद में पिटाई से आई चोट की वजह से मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि धनखड़ की मौत किसी कुंद वस्तु से दिमाग में आई चोट की वजह से हुई।

दिल्ली पुलिस ने तीन अगस्त को मामले में आरोप पत्र दाखिल किया जिसमें ओलंपिक पदक विजेता कुश्ती खिलाड़ी कुमार को मुख्य आरोपी बनाया। न्यायाधीश ने अंतिम रिपोर्ट पर छह अगस्त को संज्ञान लिया।

पुलिस ने बताया कि स्टेडियम के पास हुई घटना कुमार की साजिश थी जो युवा कुश्ती खिलाड़ियों के बीच अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहता था। आरोप पत्र में पुलिस ने मृत्यु से पहले धनखड़ की ओर दिए गए बयान, आरोपी के लोकेशन सहित वैज्ञानिक सबूत, सीसीटीवी तस्वीर, हथियार और मौके पर बरामद वाहन का जिक्र किया है।

भाषा धीरज उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers