कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर को थामेंगे कांग्रेस का हाथ! युवा चेहरों पर पार्टी की नजर: सूत्र |CPI leader Kanhaiya Kumar and RDAM MLA Jignesh Mewani from Gujarat to join Congress on September 28

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर को थामेंगे कांग्रेस का हाथ! युवा चेहरों पर पार्टी की नजर: सूत्र

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर को थामेंगे कांग्रेस का हाथ! ! CPI leader Kanhaiya Kumar and RDAM MLA Jignesh Mewani from Gujarat to join Congress on September 28

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 25, 2021/4:33 pm IST

नई दिल्ली: लंबे समय से केंद्र की सत्ता से बाहर कांग्रेस पार्टी में वापसी की छटपटाहट साफ दिखाई दे रही है। इस बात का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस शासित कई राज्यों में योग्य नेताओं के हाथ में कमान सौंपने की तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं की टीम खड़ी करना चाहते हैं। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और आरडीएएम विधायक जिग्नेश मेवानी 28 सितंबर को कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे।

Read More: SSC में निकली 3200 से अधिक पदों पर भर्ती, मिलेगी बंपर सैलरी, जानिए पूरी डिटेल

समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि गुजरात से सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और आरडीएएम विधायक जिग्नेश मेवानी 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि, इसकी अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Read More: रेलवे 1 अक्टूबर से लागू कर रहा नया टाइम टेबल, बढ़ सकता है किराया, किन रूट पर पड़ेगा असर.. जानिए

कौन हैं कन्हैया कुमार?

कन्हैया कुमार बिहार के बेगुसराय से आते हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह भाजपा के गिरिराज सिंह से हार गए। बेगुसराय में भूमिहार मतदाताओं की तादाद सबसे ज्यादा है और कन्हैया कुमार भी भूमिहार है। ऐसे में वह खुद को साबित करने में विफल रहे। इसके बावजूद पार्टी मानती है कि बिहार में नए चेहरे की जरुरत है। छात्र नेता के तौर पर उन्हें संगठन बनाने का अनुभव है। बिहार कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह कहते हैं कि कन्हैया के आने से पार्टी को फायदा होगा। क्योंकि, कन्हैया वही मुद्दे और लड़ाई लड़ रहे हैं जिन्हें कांग्रेस उठाती रही है।

Read More: महाराष्ट्र में फिर से सत्ता में आएगी भाजपा, पूर्व सीएम फडणवीस का बड़ा बयान

 
Flowers