Karnataka News : Crowds entered madrassa on Dussehra

दशहरे पर मदरसे में घुसी भीड़, “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए की पूजा, लोगों पर हुआ केस दर्ज, मुस्लिम संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

Karnataka News : पूरा मामला बीदर जिले का हैं जहां दशहरा रैली में भाग ले रहे लोग एक पुराने मदरसे में घुस गए। यहां पर लोगों ने जमकर नारेबाजी की और मदरसे के एक कोने में पूजा करने लगे।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:52 PM IST

Karnataka News : बैंगलोर – कर्नाटक से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर मदरसे में घुसकर लोगों की भीड़ ने जय श्री राम के नारे लगाने की खबर सामने आई है। दरअसल पूरा मामला बीदर जिले का हैं जहां दशहरा रैली में भाग ले रहे लोग एक पुराने मदरसे में घुस गए। यहां पर लोगों ने जमकर नारेबाजी की और मदरसे के एक कोने में पूजा करने लगे। मामले की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया लेकिन अभी तक किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है। वहीं इस घटना के बाद मुस्लिमों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर शुक्रवार तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह विरोध प्रदर्शन करेंगे।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : प्रदेश की पंचायतों और ग्रामीण विकास विभाग में अधिकारियों के हुए तबादले, यहां देखें पूरी सूची 

Karnataka News  : AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देकर मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है। महमूद गवान नाम का यह मदरसा 1460 में बनाया गया था। यह मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत आता है। यह इमारत देश के अहम स्मारकों की सूची में भी शामिल है।

read more : सीएम का ऐलान! प्रदेश सरकार छात्रों को देने जा रही बड़ी सौगात, 16 अक्टूबर से मिलेगा लाभ 

Karnataka News on Dussehra : पुलिस ने बताया कि इस भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर जय श्री राम और हिंदू धर्म जय के नारे लगाए, फिर मदरसे के एक कोने में खड़े होकर पूजा भी की। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें भीड़ मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर अंदर दाखिल होने की कोशिश करती नजर आ रही है।

read more : Shukra Pradosh Vrat 2022 : आज है शुक्र प्रदोष व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि 

Karnataka News on Dussehra : लोकल पुलिस के एक अफसर का कहना है कि नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किए। संगठनों की मांग है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। ऐसा नहीं होने पर शुक्रवार को नमाज के बाद बड़े स्तर पर प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें