सीआरआरआईडी संस्थापक रसपाल सिंह नहीं रहे | CRRID founder Raspal Singh is no more

सीआरआरआईडी संस्थापक रसपाल सिंह नहीं रहे

सीआरआरआईडी संस्थापक रसपाल सिंह नहीं रहे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 4, 2021/11:24 am IST

चंडीगढ़, चार मई (भाषा) सेंटर फॉर रिसर्च इन रूरल एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट (सीआरआरआईडी) के संस्थापक और मशहूर विद्वान रसपाल मल्होत्रा का मंगलवार को पंजाब के मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

बयान के अनुसार एक सप्ताह तक कोविड-19 से संघर्ष करने के बाद मल्होत्रा का देहान्त हो गया। वह 84 साल के थे। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं।

मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मल्होत्रा को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली।

वह सीआरआरआईडी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पुष्पा गुजराल साइंस सोसायटी और ऐसे कई प्रतिष्ठित संस्थानों के संचालन मंडल के सदस्य थे। वह पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला और पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ के सीनेट सदस्य भी थे।

अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मल्होत्रा को उत्कृष्ट विद्वान , कुशल प्रशासक और नेक इंसान बताया जिन्होंने उत्तरी क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास लाने में महती भूमिका निभायी।

सिंह ने कहा कि पंजाब के ग्रामीण एवं औद्योगिक विकास में मल्होत्रा की उत्कृष्ट सेवाएं हमेशा के लिए सभी द्वारा याद रखी जाएंगी।

भाषा

राजकुमार उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)