cryptocurrency news today

cryptocurrency latest updates: क्रिप्टोकरेंसी पर आ गया बड़ा अपडेट, वित्त मंत्री ने इस सहमति पर दिया जोर

cryptocurrency news today कुछ देशों में क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन भी किया जा रहा है तो कुछ देशों में क्रिप्टोकरेंसी बैन भी है।

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2023 / 08:09 PM IST, Published Date : April 23, 2023/8:09 pm IST

cryptocurrency news today : क्रिप्टोकरेंसी को लेकर कई सारी धारणाएं बनी हुई है। कुछ देशों में क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन भी किया जा रहा है तो कुछ देशों में क्रिप्टोकरेंसी बैन भी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्रिप्टो के नियमन पर भारत की ओर से किसी तरह के कदम से पहले इसपर वैश्विक सहमति बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इसपर वैश्विक खाका बनाना पड़ सकता है। सभी को मिलकर इसपर काम करना होगा, नहीं तो इसके विनियमन का कोई लाभ नहीं होगा।

Read more: असिस्टेंट टेक्निकल ऑफिसर सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल 

क्रिप्टो पर दिया जा रहा ध्यान

सीतारमण ने कहा, “भारत की जी20 की अध्यक्षता में यह हमारा ही प्रस्ताव था। मुझे खुशी है कि जी20 ने इसे इस वर्ष के अपने एजेंडा में रखा है। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने क्रिप्टो मुद्रा पर एक परिपत्र दिया है कि किस तरह से यह व्यापक आर्थिक स्थिरता को प्रभावित कर सकता है. जी20 द्वारा स्थापित वित्तीय स्थिरता बोर्ड (एफएसबी) एक रिपोर्ट देने के लिए सहमत हो गया है, जिसमें वित्तीय स्थिरता पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।”

Read more: ये कंपनी अगले हफ्ते हजारों कर्मचारियों को दिखाएगी बाहर का रास्ता, इन डिपार्टमेंट्स के लोगों पर गिरेगी गाज 

जी20 देशों की होगी बैठक

cryptocurrency news today : उन्होंने कहा, “एफएसबी की रिपोर्ट और आईएमएफ की रिपोर्ट पर जुलाई में जी20 के अंतर्गत वित्त मंत्रियों व केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक में चर्चा होगी। उसके बाद सितंबर में भारत में ही जी20 देशों के प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों की शिखर बैठक होगी।’’

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers