DA Hike 4%: सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोत्तरी, मोदी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला |

DA Hike 4%: सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोत्तरी, मोदी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला

4 % DA Hike latest update today: महंगाई भत्ते में आज 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान होने से अब उन्हें मिलने वाला महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी तक पहुंच गया है। हालांकि, इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2024 / 08:19 PM IST, Published Date : March 7, 2024/7:58 pm IST

DA Hike latest update: आज पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक रखी गई थी, जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 4% महंगाई-भत्ते का ऐलान कर दिया गया है। महंगाई भत्ते में आज 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान होने से अब उन्हें मिलने वाला महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी तक पहुंच गया है। हालांकि, इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर दिया गया है।

पहले ही यह अनुमान लगाया गया था कि मोदी कैबिनेट की बैठक में आज केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को सौगात मिल सकती है। जिसमें महंगाई भत्ते में 4% DA बढ़ोतरी का ऐलान हो सकता है। केंद्र सरकार आम चुनाव की घोषणा और होली से पहले अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है जिससे कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

4% DA Hike 48 लाख कर्मचारियों को होगा लाभ

DA Hike latest update बता दें कि डीए में बढ़ोतरी के फैसले से 48.67 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा। सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में आज 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान होने से उन्हें मिलने वाला महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी हो गया है। ऐसा होने पर हाउस रेंट अलाउंस, बच्चों की एजुकेशन अलाउंस के साथ ही परिवहन भत्ता में भी इजाफा देखने को मिलेगा और केंद्रीय कर्मचारियों का टेक-होम वेतन बढ़ जाएगा।

बता दें कि इससे पहले अक्‍टूबर, 2023 में कैबिनेट ने 4% डीए बढ़ाया (4% DA Hike) था। इसके बाद यह बढ़कर 46% हो गया था। यह वृद्धि 7वें केंद्रीय वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशों के आधार पर स्वीकृत फॉर्मूले के अनुसार है।

read more:  DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% का इजाफा! आज कैबिनेट की बैठक में हो सकती है घोषणा 

read more: अनुकंपा नियुक्ति को लेकर नए निर्देश जारी, जिले में पद खाली नहीं मिले तो संभाग में दी जाएगी नियुक्ति

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? यहां दें अपना जवाब

DA Hike latest news,
da hike latest news,
da hike latest news today,
da hike latest news in hindi,
da hike latest news 2024,
da hike latest news 2024,
da hike latest news july 2024,
da increase latest news,
da increase latest news today,
da hike latest update,
4 da hike latest news,

 
Flowers