Dalit Boy dies due to Brutal Beating Teacher Know Why

सिर्फ इस बात से नाराज हुए गुरुजी, छात्र को इतना पीटा कि सांसें ही थम गई

सिर्फ इस बात से नाराज हुए गुरुजी, छात्र को इतना पीटा कि सांसें ही थम गई! Dalit Boy dies due to Brutal Beating Teacher Know Why

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 14, 2022/1:14 am IST

जोधपुर: Dalit Boy dies  राजस्थान में जालोर जिले के एक निजी स्कूल में एक अध्यापक ने पेयजल का मटका छूने पर नौ वर्षीय एक दलित बच्चे को कथित रूप से पीटा, जिसके बाद शनिवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने 40-वर्षीय अध्यापक चैल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर हत्या और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं।

Read More: हर घर तिरंगा अभियान: यहां निकलेगी किन्नरों की तिरंगा यात्रा, आजादी के अमृत महोत्सव को बनाएंगे सफल

Dalit Boy dies  सुराणा गांव में एक निजी स्कूल के छात्र इंद्र मेघवाल की 20 जुलाई को पिटाई की गई थी और अहमदाबाद के एक अस्पताल में शनिवार को उसकी मौत हो गई। राज्य के शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जालोर के पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि लड़के को बुरी तरह से पीटा गया था। उन्होंने कहा कि बताया गया है कि पीने के पानी का बर्तन छूने के कारण बच्चे की पिटाई की गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी जांच की जानी है।

Read More: हम भी हैं जोश में…! पुलिस जवानों की तिरंगा रैली को सीएम शिवराज दिखाएंगे हरी झंडी, समीक्षा बैठक में होंगे शामिल

बच्चे के पिता ने कहा कि उसके बेटे के चेहरे और कान पर चोटें आई थीं और वह लगभग बेहोश हो गया था। पिता के अनुसार, उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे उदयपुर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

Read More: पेट्रोल-डीजल की तरह रोजाना तय होगी बिजली की दर, इस दिन से लागू हो सकता है नया प्रावधान

लड़के के पिता देवाराम मेघवाल ने कहा, ‘‘वह (बच्चा) लगभग एक सप्ताह तक उदयपुर के अस्पताल में भर्ती रहा, लेकिन कोई सुधार नहीं होने पर हम उसे अहमदाबाद ले गए। उसकी हालत में वहां भी सुधार नहीं हुआ और उसने शनिवार को दम तोड़ दिया।’’ राज्य के शिक्षा विभाग ने दो अधिकारियों को मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया है।

Read More: हर घर तिरंगा अभियान: यहां निकलेगी किन्नरों की तिरंगा यात्रा, आजादी के अमृत महोत्सव को बनाएंगे सफल